Womens T20 World Cup: टीम इंडिया ने दूसरे अभ्यास मैच में दर्ज की शानदार जीत, बांग्लादेश को 52 रनों से हराया

Womens T20 World Cup: महिला टी-20 विश्वकप के आगाज में अब सिर्फ एक दिन शेष रह गया है। टीम इंडिया ने इससे पहले अपने दूसरे अभ्यास मैच में शानदार जीत दर्ज की। पहले अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली बुरी तरह हार के बाद टीम इंडिया ने बांग्लादेश को बड़े अंतर से हराकर दमदार वापसी की।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-02-08 17:57 GMT

Womens T20 World Cup

Womens T20 World Cup: महिला टी-20 विश्वकप के आगाज में अब सिर्फ एक दिन शेष रह गया है। टीम इंडिया ने इससे पहले अपने दूसरे अभ्यास मैच में शानदार जीत दर्ज की। पहले अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली बुरी तरह हार के बाद टीम इंडिया ने बांग्लादेश को बड़े अंतर से हराकर दमदार वापसी की। बता दें महिला टी-20 विश्वकप से पहले भारत को दो अभ्यास मैच खेलने थे। इसमें टीम इंडिया को एक में जीत मिली और एक में हार का सामना करना पड़ा। भारत और बांग्लादेश के बीच बुधवार को अभ्यास मैच खेला गाया। इसमें भारतीय महिला टीम ने 52 रनों से बड़ी जीत दर्ज की।

टीम इंडिया ने बनाया विशाल स्कोर:

बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में अपनी गलतियों से सबक लेते हुए भारतीय महिला टीम ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन करके दिखाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया 100 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू पाई थी। जिसके बाद भारत के बैटिंग क्रम पर कई सवाल उठने लगे थे। लेकिन अब अगले ही मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाज़ों ने बड़ा धमाका कर दिखाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए। इस मैच में भारत के लिए ऋषा घोष ने 56 गेंद में नौ छक्के और तीन चौके की मदद से नाबाद 91 रनों की पारी खेली। ऋषा के अलावा मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ जेमिमा रोड्रिगेज 27 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और एक छक्के की मदद से 41 रनों की पारी खेली।

131 रन ही बना सकी बांग्लादेश की टीम:

भारतीय बल्लेबाज़ों के दमदार प्रदर्शन गेंदबाज़ों ने भी गज़ब का खेल दिखाया। बांग्लादेश की टीम ने अपने 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना सकी। भारत के लिए देविका वैद्य ने सर्वाधिक दो सफलता हासिल की। जबकि राजेश्वरी गायकवाड़, अंजलि सरवानी, दीप्ति शर्मा, राधा यादव और शेफाली वर्मा को एक-एक विकेट मिला। इस मैच में बांग्लादेश की तरफ से उनकी कप्तान निगार सुल्ताना ने सर्वाधिक 40 रनों की पारी खेली। इस मैच को बांग्लादेश ने 52 रनों से गंवा दिया।

भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होगा:

बता दें महिला टी-20 विश्वकप की शुरुआत 10 फरवरी से होने जा रही है। टीम इंडिया का पहला मुकाबला 12 फरवरी को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। यह मुकाबला केप टाउन के लैंड्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। क्रिकेट फैंस को इस मैच का काफी दिनों से इंतज़ार है। इस मैच में भारत का पलड़ा भारी रहेगा।   

Tags:    

Similar News