T20 WC Ind vs Aus Practice Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रैक्टिस मैच आज, जानें कब और कहां देखें मुकाबला

T20 WC Ind vs Aus Practice Match: टीम इंडिया सोमवार को ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर चल रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। 17 अक्टूबर यानी आज टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रैक्टिस मैच खेला जाएगा।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-10-17 01:47 GMT

T20 WC Ind vs Aus Practice Match

T20 WC Ind vs Aus Practice Match: टीम इंडिया सोमवार को ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर चल रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। 17 अक्टूबर यानी आज टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रैक्टिस मैच खेला जाएगा। इससे पहले हुए अनाधिकारिक अभ्यास मुकाबलों में टीम इंडिया का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। लेकिन भारतीय टीम के फैंस को ऑस्ट्रेलिया के साथ आज होने वाले प्रैक्टिस मैच में अपने खिलाड़ियों से काफी उम्मीद है। आज टीम में विराट कोहली भी खेलते दिखाई देंगे। जो पहले दोनों अनाधिकारिक अभ्यास मुकाबलों में टीम का हिस्सा नहीं थे।

कहां खेला जाएगा अभ्यास मैच?

बता दें दोनों टीमों के बीच यह ऑफिसियल प्रैक्टिस मैच ब्रिस्बेन के गाबा में स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान के साथ टीम इंडिया की काफी यादें जुड़ी है, पिछले साल ब्रिस्बेन के गाबा में स्टेडियम में भारत ने टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज करके कंगारुओं को उन्हीं की धरती पर मात दी थी। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह प्रैक्टिस मुकाबला 17 अक्टूबर (सोमवार) को भारतीय समयानुसार सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा। इससे पहले भारतीय टीम शनिवार को ब्रिस्बेन पहुंच गई। टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने रविवार को नेट्स पर जमकर पसीना भी बहाया था। अब आज भारत के धुरंधर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना दमखम दिखाएंगे।

कहां लाइव देख पाएंगे प्रैक्टिस मैच?

मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच इस प्रैक्टिस मुकाबले का लाइव प्रसारण क्रिकेट फैंस भारत में स्टार स्पोर्ट्स1, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी चैनल पर देख सकेंगे। साथ ही स्टार नेटवर्क तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषाओं में भी इस मैच का प्रसारण करेगा। इस अभ्यास मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।

गेंदबाजी में करना होगा सुधार:

टीम इंडिया को अगर यह खिताब अपने नाम करना है तो टीम को गेंदबाज़ी में काफी सुधार करने की जरुरत है। भारत के पास दुनिया का सबसे मजबूत बैटिंग लाइन अप है। लेकिन जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा के नाम होने से टीम की गेंदबाज़ी कमजोर कड़ी बनी हुई है। आज होने वाले इस प्रैक्टिस में टीम इंडिया को अपनी डेथ ओवर गेंदबाजी काफी ध्यान देना पड़ेगा। क्योंकि पिछले कुछ मैचों से टीम इंडिया की डेथ ओवर गेंदबाजी काफी ख़राब रही है।

Tags:    

Similar News