वाॅशिंगटन ने स्मिथ को ऐसे किया आउट, बताया- उनके पास था ये खास प्लान

मयंक अग्रवाल और शार्दुल ठाकुर को भी टीम में शामिल किया गया है। कंधे की चोट के चलते विल पुकोवस्की की जगह कंगारू टीम ने मार्कस हैरिस को टीम में रखा है। चार मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। 

Update: 2021-01-16 04:02 GMT
ब्रिस्बेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भारत के वॉशिंगटन सुंदर और टी. नटराजन को डेब्यू का मौका मिला। ये दोनों खिलाड़ी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है।

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम मैच ब्रिसबेन में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने इस मुकाबले में अपनी टीम में चार बड़े बदलाव किए हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम एक बदलाव के साथ उतरी है। ब्रिस्बेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भारत के वॉशिंगटन सुंदर और टी. नटराजन को डेब्यू का मौका मिला। ये दोनों खिलाड़ी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है।

 

टी. नटराजन ने भी तमिलनाडु से 20 फर्स्ट क्लास मैच खेल लिया हैं। वह भी चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में चुने गए। जबकि मयंक अग्रवाल और शार्दुल ठाकुर को भी टीम में शामिल किया गया है। कंधे की चोट के चलते विल पुकोवस्की की जगह कंगारू टीम ने मार्कस हैरिस को टीम में रखा है। चार मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है।

लाबुशेन और मैथ्यू वेड के विकेट

उन्होंने शतकवीर मार्नस लाबुशेन और मैथ्यू वेड के विकेट लिये। सुंदर ने कहा, 'उन्हें हमेशा से लगता है कि वो लाल गेंद से क्षमता काफी अच्छी है। उन्होंने फर्स्ट क्लास स्तर पर काफी गेंदबाजी की है और चेन्नई में डिविजिन लीग में भी अपने मौके का इंतजार कर रहे थें। बीते कुछ महीनों से यहां है और अपने खेल को बेहतर करने का मौका मिला। सिर्फ ओवरों की संख्या बदली, उन्होंने तकनीकी रूप से कुछ नहीं बदला।

यह पढ़ें,....Vaccination Drive LIVE: देश तैयार, वैक्सीन लगेगी आज, सबसे पहला डोज इनको..

सुंदर ने कहा, 'अगर आप सभी को देखेंगे तो उन सभी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अच्छा किया है। भारत का प्रतिनिधित्व करना और टेस्ट टीम के लिए अच्छा करना शानदार है। अनुभवहीन खिलाड़ी काफी उत्साहित थे और उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। हमारे पास अभ्यास करने और अपनी स्किल्स को बेहतर करने का मौका था। हम सभी के लिए यह शानदार मौका है। सुदंर ने टेस्ट डेब्यू करने से पहले भारत के लिए 26 टी-20 और एक वनडे मैच खेला था।

 

पहल विकेट शानदार

सुदंर ने कहा, 'हमारे पास स्मिथ को लेकर प्लान था, लेकिन यह एक अलग मैच है. पिछला मैच अलग था. पूरी स्थितियां अलग हैं. मुझे बार-बार अच्छी गेंदें डालनी पड़ रही थीं, ताकि मैं उन्हें आउट कर सकूं, और ऐसा हुआ। सुदंर ने कहा, 'हां, कुछ घबराहट हुई थी, लेकिन इससे ज्यादा यह एक शानदार मौका थ हमारे पास स्मिथ और लाबुशेन के खिलाफ प्लान थे. मैंने जिस तरह से स्मिथ को आउट किया उससे मुझे अच्छा लगा। मेरा पहला विकेट, निश्चित तौर पर शानदार रहा।

 

यह पढ़ें,....14 फरवरी तक शनि अस्त: इन 2 राशियों को मिलेगा लाभ, जानें किसका होगा बुरा हाल

कुलदीप यादव के टीम

ऐसी अटकलें थी कि वह चौथा टेस्ट खेल सकते हैं, लेकिन कुलदीप यादव के टीम - के टीम में रहते हुए इसकी संभावना कम लग रही थीं। लेकिन ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के खिलाफ सफल रहने के कारण टीम प्रबंधन ने सुंदर को मौका दिया।

Tags:    

Similar News