India vs Bangladesh Highlights: टीम इंडिया का बड़ा ऐलान, सरफराज-जुरेल को मिली जगह

India vs Bangladesh Highlights: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला गया।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-09-22 16:10 IST

Ind vs ban, Cricket, Sports, Ind vs ban test, Ind vs ban 2nd test

India vs Bangladesh Highlights: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला गया। इस मुकाबले को भारत ने 280 रनों से जीता। वहीं अब दूसरा मुकाबला उत्तर प्रदेश के कानपुर में 27 सितंबर से खेला जाना है। इस मुकाबले के टीम का ऐलान हो चुका है।

Ind vs Ban 2nd Test के लिए टीम इंडिया का ऐलान

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसको लेकर टीम का ऐलान हो गया है। भारतीय चयनकर्ताओं ने दूसरे टेस्ट के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। पहले टेस्ट में उतरी टीम को ही दूसरे टेस्ट के लिए बरकरार रखा है। दूसरे टेस्ट के लिए भी सरफराज और जुरेल को मौका मिला है।


भारत का घरेलू जमीन पर रिकॉर्ड काफी बेहतरीन है। टीम इंडिया साल 2012 से घर में घर में एक भी टेस्ट सीरीज में नहीं हारी है। दूसरे टेस्ट में केएल राहुल और सरफराज खान को बतौर बल्लेबाज फिर से टीम में शामिल किया गया है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के अलावा टीम में स्पिनर आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव होंगे। साथ ही ऋषभ पंत विकेटकीपर के तौर नजर आएंगे। हालांकि, दूसरे विकेटकीपर के तौर पर ध्रुव जुरेल को भी टीम में जगह मिली है। फास्ट बॉलिंग यूनिट में मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल को शामिल किया गया है। वहीं विराट कोहली, शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल भी कानपुर टेस्ट में नजर आएंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल, आकाश दीप। 

Tags:    

Similar News