India VS England: टेस्ट सीरीज 5-0 से जीतेगी टीम इंडिया, अगर हो गया ऐसा

India VS England: पनेसर ने कहा कि टीम इंडिया के स्पिनरों को पिच से मदद मिलती है तो वे इंग्लैंड की कमजोरी का लाभ उठा सकते हैं।

Newstrack :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-05-22 12:24 GMT

एक मैच के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

India VS England: भारत और इंग्लैंड के बीच अगस्त-सितंबर में टेस्ट सीरीज खेली जानी है। यह टेस्ट सीरीज पांच मैचों की होगी। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने इस साल इंग्लैंड को घर में करारी शिकस्त दी थी। अक्षर पटेल और आर अश्विन के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज पानी भरते नजर आए। 4 मैचों की टेस्ट सीरीज पर टीम इंडिया ने 3-1 से कब्जा जमाया था। विराट की टीम इसी फॉर्म को जारी रखना चाहेगी।

इंग्लैंड में खेले जाने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में काफी समय है, लेकिन इससे पहले पूर्व खिलाड़ियों ने भविष्यवाणी करनी शुरू कर दी है। इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा कि अगर पिच से स्पिनरों को सहायता मिली तो टीम इंडिया 5-0 से टेस्ट सीरीज जीत जाएगी।
पनेसर ने कहा कि टीम इंडिया के स्पिनरों को पिच से मदद मिलती है तो वे इंग्लैंड की कमजोरी का लाभ उठा सकते हैं। पनेसर का कहना है कि अगस्त मीहने में इंग्लैंड में गर्मी का मौसम होता है और ऐसे में टीम इंडिया के स्पिनर खतरनाक साबित हो सकते हैं।
पनेसर ने एक इंटरव्यू में यह बाते कहीं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार है। इंग्लैंड में अगस्त में जब गर्मी पड़ेगी तो टीम इंडिया दो स्पिनरों के साथ खेल सकती है। कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम में इंग्लैंड को 5-0 से हराने की ताकत है।

एक मैच के दौरान मोंटी पनेसर (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

 उन्होंने कहा कि अश्विन और जडेजा जैसे अनुभवी स्पिनर्स भारतीय टीम के पास हैं। अश्विन और रवींद्र जडेजा ने 2020-21 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान शानदार गेंदबाजी की थी। इसके साथ ही टीम इंडिया के पास अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर जैसे दो युवा गेंदबाज भी हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत में अक्षर पटेल की अहम भूमिका थी।

पनेसर भारतीय तेज गेंदबाजों से प्रभावित हैं और उनकी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के पास कम अनुभवी बल्लेबाज हैं उनके सामने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज काफी बेहतर साबित होंगे। टीम इंडिया में इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए 6 तेज गेंदबाज हैं। भारतीय टीम में ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मो.सिराज, मो.शमी, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर को जगह दी गई है।
इंग्लैंड और भारत के बीच पांच मैचों की सीरीज चार अगस्त से शुरू होगी। 2007 के बाद से भारतीय टीम इंग्लैंड में सीरीज नहीं जीत पाई है। भारतीय टीम इस बार 14 साल के बाद इंग्लैंड में सीरीज जीतकर इतिहास रच सकती है।

रोहित और विराट के बीच कैसा है रिश्‍ता? कोच ने खोला राज

Virat Kohli-Rohit Sharma: भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली और हिटमैन रोहित शर्मा में अक्सर अनबन की खबरें आती रहती हैं। भारतीय टीम के दो गुटों में बटने की खबरें अक्सर सुर्खियां बटोरती हैं। लेकिन दोनों ही खिलाड़ियों ने इन खबरों को हमेशा गलत बताया है। अब रोहित शर्मा के बचपन के कोच दिनेश लाड ने हिटमैन और कोहली के संबंधों के बारे में बताया है।
दिनेश लाड ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि रोहित और विराट में किस प्रकार का विवाद है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के दोनों खिलाड़ियों ने हमेशा देश की सेवा की है। दोनों खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इसी वजह से टीम इंडिया मैच जीतती है। दिनेश लाड न यह बातें एक न्यूज चैनल से बातचीत में कही हैं।
दिनेश लाड ने एक सवाल के जवाब में कहा कि ऐसी खबरें प्रसारित की गईं थीं कि दोनों खिलाड़ियों के बीच विवाद है। लेकिन मैंने कभी भी महसूस नहीं हुआ कि रोहित और कोहली के बीच कोई विवाद है। उन्होंने कहा कि अगर टीम को जीत दिलानी है, तो खिलाड़‍ियों में आपसी तालमेल रहना चाहिए। विराट और रोहित के बीच हमेशा अच्‍छा तालमेल दिखता है। हमने देखा है कि जब दोनों बल्‍लेबाज जल्‍द पवेलियन लौट जाते हैं, तो टीम इंडिया परेशानी में पड़ जाती है।'
दोनों खिलाड़ियों से उम्मीदें भारतीय टीम अगले महीने की शुरुआत में ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड जाएगी। इस दौरे पर फैंस की नजरे विराट कोहली और रोहित शर्मा रहेंगी। विदेश धरती पर टेस्ट मैंच में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं जितना कप्तान विराट कोहली का है।


Tags:    

Similar News