IND vs NZ 1st Day 3 Live: यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा आउट, सरफराज-कोहली क्रीज पर मौजूद

IND vs NZ 1st Test Day 3 Live Score: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-10-18 15:45 IST

IND vs NZ 1st Test Day 3 Live Score: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस सीरीज के पहले मुकाबले के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड की टीम ने 3 विकेट खोकर 180 रन बना ली थी। इस मुकाबले में कीवी टीम की पकड़ काफी मजबूत हो गई है। वहीं टीम इंडिया वापसी करने की सोच रही है। टीम में प्लेइंग 11 में शुभमन गिल और अकाश दीप की जगह सरफराज खान और कुलदीप यादव को शामिल किया गया था। 

IND vs NZ 1st Day 3 Live:  यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा आउट, सरफराज-कोहली क्रीज पर मौजूद
 

भारतीय टीम को बेंगलुरु टेस्ट मैच में दूसरी पारी में 72 के स्कोर पर पहला झटका लगा, जब यशस्वी जायसवाल 35 रन बनाकर आउट हो गए। भारत को दूसरा झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में 95 के स्कोर पर लगा। रोहित ने अर्धशतकीय पारी खेली। क्रीज पर विराट कोहली और सरफराज खान मौजूद हैं। 

IND vs NZ 1st Day 3 Live: भारत की दूसरी पारी शुरू,  रोहित और यशस्वी क्रीज पर मौजूद

बेंगलुरु टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड टीम की पहली पारी को 402 रनों के स्कोर पर घोषित की। जिसके बाद दूसरी पारी में भारतीय टीम की पारी शुरू हो गई है, जिसमें रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करने उतरे हैं। न्यूजीलैंड के पास अभी 356 रनों की बढ़त है।

Ind vs Nz 1st Test Day 3 Live: तीसरे दिन लंच तक न्यूजीलैंड का स्कोर 345/7

तीसरे दिन के लंच के समय तक न्यूजीलैंड का स्कोर 80 ओवर्स के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 345 रन है। कीवी टीम ने 299 रनों की बढ़त बना ली है। इसमें रचिन रवींद्र का शतक भी शामिल है। रचित ने जहां 104 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे तो वहीं टिम साउदी भी 49 रन बनाकर नाबाद रहे। कीवी टीम के पास अब पहली पारी के आधार पर 299 रनों की बढ़त हो गई है। भारतीय टीम ने इस सेशन में कुल 4 विकेट झटके हैं।

बता दें कि, भारत की पहली पारी को मात्र 46 रन पर ही ढेर हो गई। जिसके के बाद न्यूजीलैंड ने दिन का खेल खत्म होने पर 180 रन बना लिए थे। भारतीय टीम में इस मुकाबले के लिए 2 बदलाव किए थे। न्यूजीलैंड की ओर मैट हेनरी ने 5 और विलियम ओ रुर्के ने 4 विकेट चटकाए। कीवी ने पहली पारी के आधार पर दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 134 रनों की बढ़त हासिल कर लिए थे। कीवी टीम की ओर से दिन का खेल खत्म होने पर रचिन रवींद्र 22 और डेरिल मिचेल 14 रन बनाकर खेल रहे थे। अब तीसरे दिन टीम इंडिया की पूरी कोशिश वापसी की होगी। जिसके लिए भारतीय गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीदें हैं। 

वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा जब विकेटकीपर ऋषभ पंत को पैर में चोट लगी। जिसके बाद पंत को मैदान से बाहर भेज दिया गया। ऐसे में पंत की जगह ध्रुव जुरेल विकेटकीपिंग के लिए आए। भारत की ओर से पंत ने सबसे ज्यादा रन बनाए। वहीं 5 भारतीय बल्लेबाज बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। Virat Kohli, Ravindra Jadeja, KL Rahul, Ravichandran Ashwin और Sarfaraz Khan बिना खाता खोले ही आउट हो गए। 


Tags:    

Similar News