Ind vs NZ: न्यूजीलैंड ने भारत को किया क्लीन बोल्ड, 2-0 से हथियाई टेस्ट सीरीज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद भारत का न्यूजीलैंड दौरा भी खत्म हो गया।

Update: 2020-03-02 04:00 GMT

दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद भारत का न्यूजीलैंड दौरा भी खत्म हो गया। बता दें कि क्राइस्टचर्च में खेले गये दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में मेजबान न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट के अंतर से क्लीन स्वीप कर दिया। इसी के साथ टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों टेस्ट मैच हार गयी।

भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट का आखिरी दिन:

टीम इंडिया दूसरी पारी में 124 रनों पर ढेर हो गयी। कीवी टीम को यह मैच और सीरीज जीतने के लिए 132 रनों का आसान लक्ष्य मिला।

बता दें कि भारतीय बल्लेबाजों ने अपने ही गेंदबाजों की मेहनत पर पानी फेर दिया।

ये भी पढ़ें: Ind vs NZ: भारत की सबसे बड़ी हार, ये है शर्मनाक वजह…

दरअसल, दूसरी पारी में टीम इंडिया 124 रन पर ही सिमट गई और मेजबान के सामने आसान सा लक्ष्य रखा।

दूसरी पारी में टॉम लाथम ने 52, टॉम ब्लंडेल 55 ने और केन विलियमसन 5 ने रन बनाए।

भारत की ओर से इस पारी में सबसे ज्यादा 24 रन चेतेश्वर पुजारा ने बनाए।

ये भी पढ़ें: बहुत महंगा Ind vs SA का मैच: यहां से बुक करें टिकट, मुकाबला इस दिन..

उनके बाद रवींद्र जडेजा रहे जिन्होंने 16 रनों की नाबाद पारी खेली।

दूसरी पारी के पहले दिन:

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था। टीम इंडिया में पहले बल्लेबाजी की। इस दौरान भारत दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 242 रनों के साथ सिमट गई। वहीं न्यूजीलैंड को पहली पारी में 235 रनों पर ऑल आउट कर दिया था। टीम इंडिया से पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा के अलावा हनुमा विहारी ने अर्धशतक जड़ा। वहीं दूसरी पारी में सात रनों की बढ़त के साथ प्रवेश किया।

ये भी पढ़ें: इस दिग्गज खिलाड़ी का निधन, खेल जगत में छाई शोक की लहर

वेलिंगटन में पहले टेस्ट में भी भारत की हार:

इसके पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन में पहला टेस्ट मैच खेला गया था। जिसमें कीवी टीम ने भारत को 10 विकेट के बड़े अंतर से हराया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News