IND vs SA 2nd ODI: टीम इंडिया और अफ्रीका के बीच बड़ा मुकाबला आज, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

IND vs SA 2nd ODI: टीम इंडिया के लिए रविवार को होने वाला मैच बेहद अहम माना जा रहा है। लखनऊ में हुए पहले वनडे में टीम इंडिया को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा। शिखर धवन की कप्तानी में यह टीम इंडिया की तीसरी वनडे सीरीज है, इससे पहले दोनों सीरीज में टीम इंडिया को जीत मिली।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-10-09 05:55 GMT

IND vs SA 2nd ODI

IND vs SA 2nd ODI: टीम इंडिया के लिए रविवार को होने वाला मैच बेहद अहम माना जा रहा है। लखनऊ में हुए पहले वनडे में टीम इंडिया को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा। शिखर धवन की कप्तानी में यह टीम इंडिया की तीसरी वनडे सीरीज है, इससे पहले दोनों सीरीज में टीम इंडिया को जीत मिली। धवन की कप्तानी में पहली बार टीम इंडिया सीरीज हार की दहलीज पर खड़ी है। रविवार को रांची में होने वाले दूसरे वनडे मैच में भारतीय बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों को पूरा दमखम लगाना होगा। इसेक साथ ही टीम इंडिया को फील्डिंग में भी काफी सुधार करना होगा। पिछले मैच में भारतीय फील्डरों ने पांच कैच टपकाए थे। इस मैच अगर टीम इंडिया को जीत दर्ज करनी है तो अपनी कमजोरियों से पार पानी होगी।

टीम इंडिया में हो सकते हैं ये बड़े बदलाव:

पहले मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। इसमें बल्लेबाज़ी के साथ गेंदबाज़ी भी कुछ ख़ास नहीं रही। रविवार को होने वाले दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया में दो बदलाव होने तय माने जा रहे हैं। रितुराज गायकवाड़ को आज टीम से बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है। उनकी जगह टीम में युवा बल्लेबाज़ रजत पाटीदार को अपने वनडे क्रिकेट के पदार्पण का मौका मिल सकता है। जबकि गेंदबाज़ी में आवेश खान की जगह मुकेश कुमार को मौका मिलना तय माना जा रहा है। आवेश खान पिछले काफी मैचों से खूब रन खर्च करते नज़र आ रहे हैं। ऐसे में भविष्य में उनके टीम में चयन पर भी सवाल उठने लाजमी है। वहीँ आज के मैच में रवि बिश्नोई की जगह वाशिंगटन सुन्दर को जगह भी मिल सकती है।

चाहर की जगह सुंदर को किया शामिल:

टीम इंडिया के लिए आज का मुकाबला बेहद अहम रहने वाला है। अगर भारतीय टीम इस मुकाबले में नहीं जीत पाई तो सीरीज से हाथ धोना पड़ेगा। वहीँ अफ्रीका की नज़र इस मैच में जीत के साथ सीरीज पर कब्जा करने की होगी। इस मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है, टीम के स्टार गेंदबाज़ दीपक चाहर चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टीम में वाशिंगटन सुन्दर को शामिल किया गया है।

मिलर से रहना होगा सावधान:

अफ्रीका के बल्लेबाज़ इस समय फॉर्म में लग रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद भारतीय गेंदबाज़ों को सबसे ज्यादा सावधान मिलर से रहना होगा। इस मैच से पहले अफ़्रीकी बल्लेबाज़ गहरे सदमे में हैं। शनिवार को मिलर की बेटी का निधन हो गया था। वो कैंसर से पीड़ित थी, इसकी जानकारी मिलर ने ही अपने फैंस को भावुक वीडियो शेयर करके दी।

आज के मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

भारत: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुन्दर, मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार

साउथ अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), जानेमन मलान, क्विंटन डिकॉक, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, तबरेज शम्सी

Tags:    

Similar News