भारत ने बारबाडोस को बुरी तरह रौंदकर सेमीफाइनल में बनाई जगह, गोल्ड मेडल से सिर्फ दो जीत दूर

Commonwealth Games 2022: भारत ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 162 रन बनाए। हालांकि टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ख़राब रही। दूसरे ही ओवर में टीम की सबसे धाकड़ बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना आउट हो गई। लेकिन उसके बाद शेफाली वर्मा ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी शुरू कर दी।

Written By :  Suryakant Soni
Update:2022-08-04 08:16 IST

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में टीम इंडिया के फैंस के लिए खुशखबरी हैं। बुधवार को खेले गए मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने जीत हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। बुधवार को हुए मुकाबले में भारतीय टीम ने बारबाडोस को 100 रनों से बुरी तरह हरा दिया। इसके साथ ही ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया के बाद भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गई। भारतीय महिला टीम गोल्ड मेडल से सिर्फ दो जीत दूर हैं। बारबाडोस के खिलाफ पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 162 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में बारबाडोस की टीम मात्र 62 रनों पर ढेर हो गई।

शेफाली और रोड्रिगेज ने खेली ताबड़तोड़ पारी:

भारत ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 162 रन बनाए। हालांकि टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ख़राब रही। दूसरे ही ओवर में टीम की सबसे धाकड़ बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना आउट हो गई। लेकिन उसके बाद शेफाली वर्मा ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी शुरू कर दी। शेफाली ने दूसरे विकेट के लिए जेमिमा रोड्रिगेज के साथ मिलकर 71 रनों की साझेदारी निभाई। लेकिन फिर शेफाली के आउट होने के बाद भारतीय टीम को एक के बाद एक कई झटके लगे। लेकिन दूसरे छोर पर जेमिमा रोड्रिगेज ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम के स्कोर को 160 के पार पहुंचा दिया। जेमिमा रोड्रिगेज ने 46 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्के की मदद से 56 रन बनाए। वहीं उनके साथ अंतिम ओवर्स में दीप्ती शर्मा ने भी आतिशी बल्लेबाज़ी की।

रेणुका सिंह ने बरपाया कहर:

बारबाडोस टीम विशाल स्कोर का पीछा करते समय सिर्फ 62 रनों पर ढेर हो गई। भारत की तरफ से एक बार फिर रेणुका सिंह ने घातक गेंदबाज़ी करते हुए विंडीज बल्लेबाज़ी पर कहर बरपाया। पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट लिए और उसके बाद अब बारबाडोस के खिलाफ भी घातक गेंदबाज़ी की। इस मैच में रेणुका सिंह ने सिर्फ 4 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट लेकर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। रेणुका सिंह ने तीन मैचों में अभी तक कुल 9 विकेट लिए हैं।

सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया:

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना पहला मुकाबला हारने के बाद वापसी करते हुए टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। अब पदक से टीम इंडिया एक जीत दूर है, वहीं गोल्ड मेडल जीतने के लिए टीम इंडिया को दो मुकाबले और जीतने होंगे। अब टीम इंडिया को सेमीफाइनल में अपना शानदार खेल दिखाना होगा।  

Tags:    

Similar News