RIO OLYMPICS : भारतीय महिला हॉकी टीम को ऑस्ट्रेलिया ने 6-1 से रौंदा

Update: 2016-08-10 16:19 GMT

रियो डी जेनेरियो: क्वार्टर फाइनल की दावेदारी के लिए बुधवार शाम भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला हॉकी टीम एक-दूसरे से भिड़ी। यह मैच शुरुआत से ही एकतरफा रहा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने भारतीय खिलाडियों को अपने आस-पास भी फटकने नहीं दिया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के लिए ये मैच 'करो या मरो' का था। उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम इस सीरीज में 1 जीत और 1 हार के साथ खेलने उतरी थी। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने दोनों मैच हार चुकी थी।

ये भी पढ़ें ...RIO : जूडो में भी भारत की दावेदारी खत्म, पहले ही दौर में हारे अवतार सिंह

ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरू से रही आक्रामक

मैच की शुरुआत से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय टीम पर भारी पड़ती नजर आई। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही क्षण से आक्रामक दिखी। इस वजह से भारतीय टीम लगातार बचाव के मुद्रा में दिखी। पहले पैनेल्टी कॉर्नर का पूरा फायदा उठाते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपना पहला गोल दागकर अपने इरादे साफ कर दिए थे।

ये भी पढ़ें ...RIO : पदक के दावेदार जीतू राय 50 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल से बाहर

आक्रामकता रही बरकरार

दूसरे राउंड की शुरुआत में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आक्रामक जारी रखी। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टुअर्ट औऱ स्लैट्री भारतीय टीम पर लगातार हमला करती रहीं। इस बीच भारतीय डिफेंडर सविता ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के दो गोल रोके।

ये भी पढ़ें ...तीरंदाजी में बोम्‍बायला का शानदार प्रदर्शन, पहुंची अंतिम 16 में

6-1 से जीत हासिल की

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लगातार गोल करते हुए भारतीय टीम को 6-1 से रौंद दिया। एक समय जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी 6 गोल कर पूरी तरह हावी थे तभी भारत की ओर से भी एक गोल दागा गया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। इस तरह भारतीय टीम ये मुकाबला 6-1 से हार गई।

Tags:    

Similar News