बैडमिंटन: साकाई ने प्रणॉय को इंडोनेशिया ओपन से किया बाहर

भारत के पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणॉय को शनिवार को इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हार मिली।

Update: 2017-06-17 08:33 GMT
बैडमिंटन: जापान के साकाई ने इंडोनेशिया ओपन में प्रणॉय को हराया

जकार्ता: भारत के पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणॉय (HS Prannoy) को शनिवार को इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर टूनार्मेंट के सेमीफाइनल में हार मिली। जापान के काजूमासा साकाई (Kazumasa Sakai) ने प्रणॉय को कठिन मुकाबले में 21-17, 26-28, 18-21 से हराया और फाइनल में जगह बनाई।

27 साल के साकाई का सामना भारत के किदाम्बी श्रीकांत और विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी सोन वान हो के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

प्रणॉय ने दूसरे दौर में छह बार के चैम्पियन ली चोंग वेई को हराया था और फिर क्वार्टर फाइनल में उन्होंने ओलम्पिक, विश्व और एशियाई चैम्पियन चीन के चेन लोंग को परास्त किया था।

उन्होंने पहले गेम में 8-3 की बढ़त ले ली थी। इसके बाद भारतीय खिलाड़ी ने इसे कायम रखते हुए 19 मिनट में पहला गेम अपने नाम किया। जापानी खिलाड़ी ने दूसरे गेम में शानदार वापसी की और 11-5 की बढ़त ले ली थी।

भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि दमदारा खेल दिखाते हुए स्कोर 18-18 से बराबर कर लिया लेकिन, वह पांच मैच प्वाइंट लेने में असफल रहे और जापानी खिलाड़ी ने दूसरा गेम जीत मैच तीसरे गेम में पहुंचा दिया।

निर्णायक गेम में साकाई 6-2 से आगे थे। इस स्कोर को उन्होंने 11-9 कर लिया। ब्रेक के बाद भी जापानी खिलाड़ी ने बढ़त को कायम रखा और स्कोर 17-11 तक ले गए।

प्रणॉय ने कोशिश की लेकिन वह सिर्फ अंकों के अंतर को कम कर पाए और अंतत: मैच हार गए।

अब श्रीकांत के रूप में भारत की एकमात्र चुनौती इस टूर्नामेंट में बची है। श्रीकांत शनिवार को ही अपना सेमीफाइनल मैच खेलेंगे।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News