IPL 2020: बेंगलुरु की शानदार जीत, कोलकाता को हराकर दूसरे नंबर पर पहुंची

आईपीएल के 13वें सीजन के 39वें मैच में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 8 विकेट से हरा दिया।

Update: 2020-10-21 18:48 GMT
आईपीएल के 13वें सीजन के 39वें मैच में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 8 विकेट से हरा दिया।

लखनऊ: आईपीएल के 13वें सीजन के 39वें मैच में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 8 विकेट से हरा दिया। मैच में पहले बल्लेबादी करने उतरी केकेआर ने 8 विकेट पर 84 रन ही बना सकी। यह इस सीजन का सबसे कम स्कोर था। केकेआर से मिले इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर ने 13.3 ओवरों में 2 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली है।

आरसीबी की जीत में स्विंग गेंदबाज मोहम्मद सिराज का बड़ा योगदना रहा है। अब बेंगलुरु को प्ले ऑफ के लिए अब महज एक जीत की जरूरत है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने यह 7वीं जीत दर्ज की है। 10 मैचों में 14 अंक हासिल कर अंक तालिका में अब दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। दिल्ली कैपिटल्स के भी 14 अंक हैं, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के आधार पर वह टॉप पर है।

केकेआर ने बनाया सीजन का सबसे कम स्कोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी धाकड़ गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स को इस सीजन के सबसे कम स्कोर पर रोकने में कामयाब रही। कोलकाता 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 84 रन ही बना सकी। केकेआर के सिर्फ चार बल्लेबाजी ही मुश्किल से दहाई के आंकड़े को छू पाए।



ये भी पढ़ें...विकास दुबे की पत्नी से 8 घंटे चली पूछताछ, ED ने दागे ये बड़े सवाल

कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बहुत खराब रही और उसके 15 रन पर ही 4 विकेट गिर गए। दूसरे ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर मो. सिराज ने केकेआर के दो विकेट लेकर बड़ा झटका दे दिया। सिराज ने राहुल त्रिपाठी को 1 रन और नीतीश राणा को शुन्य पर आउट कर दिया। नवदीप सैनी ने शुभमन गिल के रूप में तीसरा झटका दिया और वो एक रन बनाकर क्रिस मौरिस के हाथों कैच कर लिए गए।

ये भी पढ़ें...भोजपुर में राजनाथ बोले- लालटेन फूट गइल ह, अब ना उनकर खेल चली

टॉम बेंटन भी मो. सिराज की गेंद पर 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दिनेश कार्तिक भी चहल की गेंद पर 4 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। पैट कमिंस 4 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद वॉशिंग्टन सुंदर ने 30 रन पर खेल रहे कप्तान इयोन मोर्गन को आउट कर दिया।



ये भी पढ़ें...रेल यात्रियों पर बड़ी खबर: भारतीय रेलवे ने दी ये खुशखबरी, झूम उठेंगे आप

बैंगलोर की शानदार शुरुआत

केकेआर के 85 रन के जवाब में आरसीबी ने अच्छी शुरुआत की। लेकिन आरोन फिंच 16 रन बनाकर आउट हो गए, तो वहीं बैंगलोर को दूसरा झटका देवदत्त पडिक्कल के रूप में लगा और वह 25 रन बनाकर रन आउट हुए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ गुरकीरत मान 21 रन बनाकर और विराट कोहली 18 रन बनाकर नाबाद रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News