Jasprit Bumrah दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज के लिए नेट्स में पूरी ताकत के साथ गेंदबाजी करते दिखे, खुद वीडियो किया शेयर

Jasprit Bumrah Video: प्रोटियाज़ के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम के दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ में जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है।

Update: 2023-12-09 10:09 GMT

Jasprit Bumrah (Pic Credit-Social Media)

Jasprit Bumrah Video: वनडे विश्व कप(ODI World Cup) 2023 अभियान के बाद मिले ब्रेक से अब भारतीय खिलाड़ी वापस करेंगे। जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका में सभी महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज(Test Series) के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप फाइनल में हार के बाद ज्यादातर नियमित खिलाड़ियों के साथ, बुमराह को घरेलू मैदान पर 5 मैचों की ऑस्ट्रेलिया टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला के लिए आराम दिया गया था। जबकि तेज गेंदबाज बुमराह के लिए उनके ब्रेक की अवधि दो सफेद गेंद की समय से बढ़ा दी गई थी। दक्षिण अफ्रीका(South Africa) के खिलाफ भारत के दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ में बुमराह को शामिल किया गया है ।

इंजरी के बाद बुमराह की बेहतरीन वापसी

इंजरी के बाद जसप्रीत बुमराह की वापसी शानदार रही हैं। इसके बाद लगातार मैच खेलने के बाद कार्यभार प्रबंधन के हिस्से के रूप में यह बुमराह को पहला ब्रेक मिला था। अगस्त में जसप्रीत बुमराह ने ठीक एक साल बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर(International level) पर वापसी की। जिसके दौरान वह 2022 में एशिया कप और टी20 विश्व कप और इस साल बॉर्डर-गावस्कर सीरीज, आईपीएल और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से चूक गए थे। हालांकि, वर्ल्ड कप में शानदार अभियान की पटकथा लिखने से पहले, कप्तान के रूप में आयरलैंड टी20 सीरीज़(Ireland T20I Series) में वापसी पर बुमराह टॉप पोजिशन पर बने रहे। वह विश्व कप फाइनल(World Cup Final) में भी शानदार थे, जहां उन्होंने 2 शुरुआती विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को 240 रन के बचाव में 3 विकेट से पीछे कर दिया था। लेकिन ट्रैविस हेड ने 137 रन की रिकॉर्ड पारी के साथ खेल और खिताब अपने नाम कर लिया।

टेस्ट मैच में पूरे 18 महीने बाद दिखेंगे खेलते

जसप्रीत बुमराह ने अब अपना पूरा ध्यान रेड-बॉल क्रिकेट यानी टेस्ट मैच पर केंद्रित कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका(South Africa) में श्रृंखला वास्तव में जुलाई 2022 के बाद से इस प्रारूप में उनकी पहली उपस्थिति होगी। जहां उन्होंने इंग्लैंड में खेला था, और रोहित शर्मा के स्थान पर कप्तान के रूप में भाग लिया था।

प्रैक्टिस में पूरी ताकत लगाते दिखे गेंदबाज

शनिवार को इंस्टाग्राम पर जसप्रीत बुमराह ने एक वीडियो शेयर किया है। बुमराह को केएल राहुल के खिलाफ नेट्स प्रैक्टिस में पूरे जोश के साथ गेंदबाजी करते देखा गया। विकेटकीपर-बल्लेबाज को विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया प्रतियोगिता और दक्षिण अफ्रीका T20I श्रृंखला के लिए आराम दिया गया था। लेकिन प्रोटियाज़ के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला(Oneday International) के लिए केएल राहुल एक्शन में दिखेंगे। जहां वह एक कप्तान के रूप में काम करेंगे।


Full View

साउथ अफ्रीका दौरे से ही बुमराह ने किया था डेब्यू 

दक्षिण अफ्रीका(South Africa) बुमराह के लिए एक बहुत ही खास देश है। साउथ अफ्रीका से ही बुमराह ने साल 2018 दौरे के साथ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। जिसमें 3 टेस्ट मैचों में 14 विकेट लिए थे। जिसमें 5 विकेट भी शामिल थे। 2021 में, जब वह तीन मैचों की एक और प्रतियोगिता के लिए दक्षिण अफ्रीका लौटे, तो पेस अटैक के नेतृत्व करते हुए, बुमराह ने भारत की 1-2 से सीरीज़के हार में 12 विकेट लिए, जिसमें 5 विकेट भी शामिल थे।

Tags:    

Similar News