Lionel Messi: दिलदार मेसी ने पूरी वर्ल्ड कप टीम को गिफ्ट किये सोने के आईफोन

Lionel Messi: 24 कैरेट सोने के हर आई फोन की कीमत लगभग 1.73 करोड़ रुपये है। हर फोन पर खिलाड़ी का नाम, जर्सी नंबर और अर्जेंटीना का लोगो खुदा हुआ है।

Written By :  Neel Mani Lal
Update: 2023-03-02 06:08 GMT

Lionel Messi (photo: social media )

Lionel Messi: अर्जेंटीना के फीफा विश्व कप विजेता स्टार लियोनेल मेसी ने अपनी टीम के प्रत्येक सदस्य और सहयोगी स्टाफ के लिए सोने के आईफोन गिफ्ट किये हैं। कतर में वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में फ्रांस पर अर्जेंटीना ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। द सन की एक रिपोर्ट के अनुसार, 24 कैरेट सोने के हर आई फोन की कीमत लगभग 1.73 करोड़ रुपये है। हर फोन पर खिलाड़ी का नाम, जर्सी नंबर और अर्जेंटीना का लोगो खुदा हुआ है। मेसी के पेरिस स्थित अपार्टमेंट में ये फोन डिलीवर किये गए।

कुछ खास करना था

बताया जाता है कि लियोनेल मेसी अपने सबसे गौरवपूर्ण क्षण का जश्न मनाने के लिए कुछ विशेष और शानदार करना चाहते थे। उन्होंने उद्यमी बेन ल्योंस से संपर्क किया और दोनों ने मिलकर एक डिजाइन तैयार की। "आईडिजाइन गोल्ड" के सीईओ बेन ल्योन्स के हवाले से बताया गया है कि - लियोनेल आइडिजाइन गोल्ड के सबसे वफादार ग्राहकों में से एक है। उसने विश्व कप फाइनल के कुछ महीने बाद हमसे संपर्क किया। वह वर्ल्ड कप की अद्भुत जीत का जश्न मनाने के लिए सभी खिलाड़ियों और कर्मचारियों के लिए एक विशेष उपहार चाहते थे। मैंने सुझाव दिया कि उनके नाम के साथ सोने के आईफ़ोन हों और उन्हें यह विचार पसंद आया।

अर्जेंटीना की जीत

अर्जेंटीना ने पेनल्टी में फ्रांस को 4-2 से हराकर अपना तीसरा विश्व कप खिताब जीता जबकि कप्तान लियोनेल मेसी ने अपनी पहली विश्व कप ट्रॉफी जीती। विश्व कप विजेता टीम- एमी मार्टिनेज़, फ्रेंको अरमानी, गेरोनिमो रूली, मार्कोस एक्यूना, जुआन फोयथ, लिसेंड्रो मार्टिनेज, निकोलस टैगेलियाफिको, क्रिस्टियन रोमेरो, निकोलस ओटामेंडी, नहुएल मोलिना, गोंजालो मोंटिएल, जर्मन पेज़ेला, एंजेल डि मारिया, लिएंड्रो परेडेस, रोड्रिगो डी पॉल, एलेक्सिस मैक एलिस्टर, एंजो फर्नांडीज, एक्सेक्विएल पलासियोस, गुइडो रोड्रिगेज, लियोनेल मेसी, लुटारो मार्टिनेज, पाउलो डायबाला, एंजेल कोरिया, जूलियन अल्वारेज़, थियागो अल्माडा, और एलेजांद्रो गोमेज़।

मेसी बने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

पेरिस में 28 फरवरी को आयोजित सर्वश्रेष्ठ फीफा फुटबॉल पुरस्कारों में, लियोनेल मेसी को 2022 के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस वर्ग में उन्होंने किलियन एम्बाप्पे और करीम बेंजेमा को हराया। मेसी ने पुरस्कार लेने के बाद इस क्षण के महत्व को दर्शाते हुए एक हार्दिक भाषण भी दिया। इस मौके पर उनकी कलाई में एक शानदार पाटेक फिलिप घड़ी भी दिखाई दी। 2,18,820 डॉलर की ये घड़ी 41 मिमी मोटी है। ये नीलम क्रिस्टल केसबैक के साथ प्लेटिनम केस में है, जिसमें एक हरे रंग का डायल और सोने के घंटे के मार्कर हैं। इसका पट्टा चमकदार काले मगरमच्छ के चमड़े का है।

Tags:    

Similar News