छठी बार फीफा 'प्लेयर ऑफ़ द ईयर' के ख़िताब से नवाज़ा गया फुटबॉल का ये प्लेयर

फुटबॉल की दुनिया के भगवान् माने जाने वाले लियोनेल मेसी को छठी बार फीफा 'प्लेयर ऑफ़ द ईयर' के ख़िताब से सम्मानित किया गया है। और महिला खिलाड़ियों में पहली बार फीफा 'वूमेन ऑफ द ईयर' की ट्रॉफी मेगन रपिनो ने जीता।

Update: 2023-06-01 18:19 GMT

मुंबई: फुटबॉल की दुनिया के भगवान् माने जाने वाले लियोनेल मेसी को छठी बार फीफा 'प्लेयर ऑफ़ द ईयर' के ख़िताब से सम्मानित किया गया है। और महिला खिलाड़ियों में पहली बार फीफा 'वूमेन ऑफ द ईयर' की ट्रॉफी मेगन रपिनो ने जीता।

इटली के मिलान में आयोजित किए गए समारोह में अमेरिकी टीम की कोच जिल एलिस को 'सर्वश्रेष्ठ महिला कोच' के अवार्ड से नवाजा गया।

ये भी देखें:यूपी कैबिनेट की अहम बैठक आज, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

फीफा बेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर की रेस में मेसी और क्रिस्चियानो रोनाल्डो के नाम आगे चल रहे थे लेकिन लास्ट में जीते दिग्गज फुटबॉलर मेसी ही। वैसे तो, रोनाल्डो इस कार्यक्रम में शिरकत करने नहीं गए थे।



बेस्ट फीफा प्लेयर के अलावा अगर फुटबॉल जगत में सर्वश्रेष्ठ कोच की बात करें तो ये अवार्ड लीवरपूल के क्लब मैनेजर जर्गन क्लॉप के नाम रहा। वहीं बेस्ट गोलकीपर का अवार्ड भी लीवरपूल टीम के एलिसन के नाम रहा।

ये भी देखें:शादी से पहले इस एक्ट्रेस के घर आया एक नन्हा मेहमान, देखें तस्वीरें

लास्ट में बेस्ट महिला गोलकीपर का अवार्ड नीदरलैंड की खिलाड़ी वैन वीनेदाल के नाम रहा जो कि एटलिको मैड्रिड फुटबॉल क्लब से भी खेलती हैं। इनकी पतनी में नीदरलैंड ने फीफा महिला फुटबॉल विश्वकप 2019 में फ़ाइनल तक का सफर तय किया था।

Tags:    

Similar News