IPL 2022 MI Team: पांचवा मैच हारी मुंबई की टीम ने दोहराई ये गलती, लग सकता है रोहित पर बैन

IPL 2022 MI Team: एमआइ टीम की हार को भूल पाती उस से पहले ही टीम पर पीबीकेएस के विरुद्ध धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना भी लग गया। यह इस सीजन टीम का दोबारा इस प्रकार का जुर्माना लगाया गया है।

Report :  Prashant Dixit
Update: 2022-04-14 07:58 GMT

IPL 2022 MI Team (image-social media)

IPL 2022 MI Team: पांच बार की आइपीएल कप विजेता मुंबई इंडियंस (MI) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (2022) का सत्र अभी तक निराशाजनक रहा है। टीम इस सीजन टीम ने अभी तक पांच मैच खेल चुकी है, और उन पांचों मैच में टीम को सफलता प्राप्त नहीं हुई है। कल शाम पंजाब किंग्स और मुंबई के बीच मैच खेला गया जिसमें भी टीम को निराशा ही प्राप्त हुई और टीम मैच और 12 रन से हार गई, जो टीम की लगातार पांचवी हार थीं।

एमआइ टीम की हार को भूल पाती उस से पहले ही टीम पर पीबीकेएस के विरुद्ध धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना भी लग गया। यह इस सीजन टीम का दोबारा इस प्रकार का जुर्माना लगाया गया है। इस से पहले टीम पर दिल्ली के विरुद्ध भी जुर्माना भरना पड़ा था, और टीम तब भी मैच हारी थी।

यह कहता है दोबारा गलती का नियम

बीसीसीआई के नियम के तहत न्यूनतम धीमी ओवर गति का अपराध से संबंधित यह मुंबई की टीम का सीजन में दूसरा अपराध था। इसी वजह से टीम के कप्तान रोहित शर्मा पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और साथ ही टीम प्लेइंग इलेवन के बाकी खिलाड़ियों पर 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत, जो भी कम हो का जुर्माना वसूला जाएगा। इससे पहले भी दिल्ली टीम के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए कप्तान रोहित शर्मा पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था।

धीमी ओवर गति का नियम

धीमी ओवर गति के नियम के मुताबिक अगर कोई टीम सीजन में पहली बार यह गलती करती है तो कप्तान पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाता है। वहीं दूसरी बार गलती करने पर कप्तान के साथ ही प्लेइंग इलेवन के खिलाड़ियों को भी मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना भरना होता है। गलती दोहराने के कारण कप्तान पर जुर्माने की रकम 25 लाख हो जाती है। और अगर टीम तीसरी बार एक सीजन में यह गलती करती है तो कप्तान पर 30 लाख रुपए के जुर्माने के साथ एक मैच का बैन और प्लेइंग इलेवन में शामिल खिलाड़ियों पर 12 लाख या फिर 50 प्रतिशत मैच फीस जो कम हो उसका जुर्माना लगाया जाता है।

एमआई और पीबीकेएस मैच का हाल

पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के सामने 199 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके सामने टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 186 ही रन बना सकी। और मैच को 12 रन से हार गई। डेवाल्ड ब्रेविस ने सबसे अधिक 25 गेंद में 49 रन बनाए। ब्रेविस ने अपनी इस पारी में 5 छक्के और 4 चौके लगाए। तिलक वर्मा और सूर्य कुमार यादव ने भी शानदार टीम के लिए पारियां खेली पर टीम को जीत नहीं दिला सके। मुंबई का अगला मुकाबला 16 अप्रैल को लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ है।

Tags:    

Similar News