विश्व कप: आज श्रीलंका से भिड़ेगा पाकिस्तान, दोनों टीमों की है परीक्षा

दुनिया की नंबर एक टीम इंग्लैंड को हराने वाली पाकिस्तान की टीम आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने तीसरे मैच में श्रीलंका से भिड़ेगी। दोनों टीमें यहां के काउंटी ग्राउंड पर एक दूसरे के सामने होंगी वो भी एक ही चुनौती के साथ, जीत के क्रम को बनाए रखने की।

Update: 2019-06-07 05:42 GMT

ब्रिस्टल: दुनिया की नंबर एक टीम इंग्लैंड को हराने वाली पाकिस्तान की टीम आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने तीसरे मैच में श्रीलंका से भिड़ेगी। दोनों टीमें यहां के काउंटी ग्राउंड पर एक दूसरे के सामने होंगी वो भी एक ही चुनौती के साथ, जीत के क्रम को बनाए रखने की।

पाकिस्तान को विश्व कप के अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज ने 105 रनों पर ढेर कर दिया था, लेकिन दूसरे मैच में 1992 की विश्व विजेता टीम ने इस विश्व कप की सबसे मजबूत दावेदार और मेजबान टीम इंग्लैंड को मात देकर सभी को हैरान कर दिया।

यह भी पढ़ें...World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 15 रनों से हराया

श्रीलंका को न्यूजीलैंड ने पहले मैच में 136 रनों पर समेट दिया था। दूसरे मैच में श्रीलंका का सामना छुपी रुस्तम अफगानिस्तान से था। लग रहा था कि मजबूत गेंदबाजी वाली अफगानिस्तान इस मैच में श्रीलंका को पटक देगी लेकिन 1996 की विजेता ने 34 रनों से मैच अपने नाम कर जीत के रास्ते पर वापसी की।

दोनों टीमों का मोनबल बढ़ा है और अब इसे खोना दोनों ही टीमें नहीं चाहतीं। यह मैच दोनों टीमों के लिए परीक्षा से कम नहीं है। पिछले मैच के प्रदर्शन को देखते हुए पाकिस्तान का इस मैच में पलड़ा भारी लग रहा है, क्योंकि पाकिस्तान ने जिस तरह बल्ले और गेंद से वापसी की वो उसे इस मैच में जीत का प्रबल दावेदार बनाती है।

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टीम में जो अनुभवी खिलाड़ी हैं उन्होंने अपनी अहमियत दिखाई। मसलन प्रोफेसर के नाम से मशहूर मोहम्मद हफीज और टीम के सबसे अच्छे बल्लेबाज माने जाने वाले बाबर आजम के अलावा कप्तान सरफराज अहमद ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। वहीं फखर जमान और इमाम उल हक की सलामी जोड़ी ने टीम को मजबूत शुरुआत दी थी।

यह भी पढ़ें...जावड़ेकर बोले-‘भारत का वन आच्छादित क्षेत्र पिछले पांच साल में एक फीसदी बढ़ा’

इंग्लैंड फिर भी मैच में पाकिस्तान से आगे थी और जब मैच उसकी तरफ जाता दिख रहा था तभी टीम को दो सबसे अनुभवी गेंदबाजों वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर ने वो स्पैल डाला जिसने इंग्लैंड से मैच छीन पाकिस्तान की झोली में डाल दिया।

अनुभवी खिलाड़ियों का होना पाकिस्तान के लिए सरप्लस है जो श्रीलंका के पास नहीं है। श्रीलंका के पास ले देकर एंजेलो मैथ्यूज ही एक अनुभवी खिलाड़ी हैं लेकिन इस समय उन्हें क्या हुआ यह किसी को पता नहीं।

Tags:    

Similar News