Rain Update IND vs SA: बारिश ने पहले ही मैच में डाली बाधा, क्या भारत को होगा इससे फायदा? पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Rain Update IND vs SA: हालांकि दिन का खेल समाप्त होने से पहले बारिश आ गई, जिसके कारण से शायद अब मैच में जरूर उम्मीद से अलग परिणाम आ सकते हैं

Update: 2023-12-26 15:34 GMT

Rain Update IND vs SA (photo. Social Media)

Rain Update IND vs SA: साउथ अफ्रीका और भारत (IND vs SA) के बीच 26 दिसंबर से शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को पूर्ण रूप से बंदी बनाकर रखा। टीम की ओर से केएल राहुल के अलावा कोई भी बैट्समैन कुछ खास प्रभाव नहीं दिखा सका। हालांकि दिन का खेल समाप्त होने से पहले बारिश आ गई, जिसके कारण से शायद अब मैच में जरूर उम्मीद से अलग परिणाम आ सकते हैं।

क्या बारिश का मैच पर पड़ेगा प्रभाव?

आपको बताते चलें कि सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले के पहले ही दिन बारिश ने खेल को खराब कर दिया। लेकिन, यह बारिश भारत के लिए काफी ज्यादा लाभदायक भी हो सकती है। क्योंकि भारत इस समय खराब स्थिति में है। यदि बारिश के कारण टीम इंडिया को मैच में वापसी करने का मौका मिलता है या फिर ड्रो करने का मौका मिलता है, तो यह वास्तव में भारत के लिए काफी सही साबित हो सकती है।

वहीं दूसरी ओर साउथ अफ्रीका के लिए बारिश का आना दिक्कत की बात होगी। क्योंकि टीम को यह मुकाबला जीतना बेहद ही आवश्यक है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के लिहाज से भी और क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी स्ट्रीक को बचाने के लिए भी। क्योंकि दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत से एक बार भी कभी टेस्ट सीरीज अपनी धरती पर नहीं हारी है।

यदि पहले दिन के खेल की बात करें तो बारिश आने तक टीम इंडिया ने 59 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 208 रन बना लिए थे। हालांकि बारिश के कारण यहीं दिन के खेल को समाप्त कर दिया गया है। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक केएल राहुल नाबाद 70 रन बनाकर खेल रहे हैं। तो वहीं मोहम्मद सिराज अभी-अभी क्रीज पर आए हैं। दक्षिण अफ्रीका की ओर से रबाडा ने सबसे ज्यादा 05 विकेट लिए हैं और बर्गर को 02 सफलताएं मिली तथा जेनसेन ने भी 01 विकेट हासिल किया है।

Tags:    

Similar News