ये है क्रिकेट का उभरता सितारा, हैट्रिक मेडन ओवर और 10 विकेट

प्रतिभा कब आकार ले लेती है किसी को नहीं पता होता। कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है क्रिकेट के खेल में। भारत के एक लाल ने स्थानीय क्रिकेट में वो कमाल कर के दिखा दिया

Update: 2017-11-09 10:26 GMT
ये है क्रिकेट का उभरता सितारा, हैट्रिक मेडन ओवर और 10 विकेट

लखनऊ: प्रतिभा कब आकार ले लेती है किसी को नहीं पता होता। कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है क्रिकेट के खेल में। भारत के एक लाल ने स्थानीय क्रिकेट में वो कमाल कर के दिखा दिया जो सुनने वालों को चौंका रहा है। जयपुर की धरती पर स्थानीय टी20 प्रतियोगिता में आकाश चौधरी ने अपने जूनून का कमाल दिखाया और चार ओवर मेडन ​फेंके। इतने से ही वो संतुष्ट नहीं हुए और 10 विकेट भी झटक लिए। अब तक तो उन्हे रूक जाना था, लेकिन उनका खेल तो सबको आश्चर्य चकित करने के लिए हो रहा था, तो इसी चार ओवर में आकाश ने एक है हैट्रिक भी बनाया।

यह भी पढ़ें....Search क्रिकेट क्रिकेट विश्व कप: देश के खिताबी जीत पर बनी फिल्म, होगी रिलीज

ये कमाल की बात है पर अफसोस तो इस बात का है कि आकाश के इस कारनामें को क्रिकेट के इतिहास में जगह नहीं मिल पाएगी क्यों कि यह कोई अधिकारिक टूर्नामेंट नही था। आकाश की चाहत है कि वो पूर्व इंडियन बॉलर जहीर खान के बहुत बड़े फैन हैं और भविष्य में उनकी तरह ही सफल बॉलर बनना चाहते हैं। भरतपुर के आकाश ने जयपुर में खेले गए लोकल टी20 टूर्नामेंट में यह रिकॉर्ड बनाया।

यह भी पढ़ें....राष्ट्रीय खेल दिवस: मोदी ने राष्ट्रीय खेल प्रतिभा खोज पोर्टल का किया शुभारंभ

16 साल के आकाश भंवर सिंह देवड़ा स्मृति टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में दिशा क्रिकेट एकेडमी की ओर से उतरे।आकाश पहले बीकानेर के शार्दुल स्पोर्ट्स स्कूल में था। फिर जयपुर आ गया। अब विवेक यादव की अरावली क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग लेता है। भरतपुर जिले से पिछले साल अंडर-14 खेला था। अकाश गरीब परिवार से है और कुछ दिन पहले ही पिता महाराज सिंह शिक्षा मित्र हुए हैं।

 

Tags:    

Similar News