Rajat Patidar की लव लाइफ एक "मिस्ट्री", क्रिकेट करियर में ट्विस्ट के बाद बनाया रिकॉर्ड

Rajat Patidar: रजत को विराट के रिप्लेसमेंट में भारतीय टीम में जगह दिया गया है। जिसके बाद रजत को लेकर चर्चे तेज है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update:2024-01-24 19:11 IST

Rajat Patidar (Pic Credit-Social Media)

Rajat Patidar: रजत पाटीदार एक भारतीय क्रिकेटर हैं जो घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं। वहीं, इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा हैं। दाएं हाथ के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज और ऑफ स्पिनर के रूप में विशेषज्ञता रखने वाले, पाटीदार क्रिकेट क्षेत्र में दोनों मोर्चों पर अपने कौशल का प्रदर्शन करते आए हैं। जिसके बाद इन्हें हफनमौला कहना गलत नहीं कहा जा सकता। रजत को विराट के रिप्लेसमेंट में भारतीय टीम में जगह दिया गया है। जिसके बाद रजत को लेकर चर्चे तेज है।

गेदबाज के तौर पर रखा था क्रिकेट में कदम

1 जून 1993 को इंदौर, मध्य प्रदेश में जन्मे पाटीदार एक व्यावसायिक परिवार से हैं। उनके पिता एक व्यवसायी थे। उनकी क्रिकेट यात्रा 8 साल की उम्र में शुरू हुई जब वह एक क्रिकेट क्लब में शामिल हुए। इसके बाद, अपने दादा के मार्गदर्शन में, उन्होंने एक क्रिकेट अकादमी में प्रवेश किया। शुरुआत में एक गेंदबाज के रूप में शुरुआत करने वाले पाटीदार ने अपने क्रिकेट करियर में अंडर-15 स्तर तक पहुंचने के बाद अपना ध्यान बल्लेबाजी पर केंद्रित कर दिया।

रजत के पिता बेटे को रखना चाहते थे क्रिकेट से दूर

रजत पाटीदार ने अपनी प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा इंदौर के न्यू दिगंबर पब्लिक स्कूल से की। इसके बाद उन्होंने इंदौर विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। रजत पाटीदार का परिवार नहीं चाहता था कि वह अपने क्षतिग्रस्त एसीएल को ठीक करने के लिए सर्जरी करवाए। बल्कि उन्होंने उनसे कहा कि वह एक डिग्री प्राप्त करें। जिसके बाद अपने पारिवारिक व्यवसाय को संभालें। अपने परिवार को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए उन्हें बहुत समझाने की जरूरत पड़ी। चोट से उबरने के बाद रजत पाटीदार ने मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (MPCA) के कोच अमय खुरासिया के संरक्षण में काम किया। रजत पाटीदार ने 30 नवंबर 2015 को वडोदरा में 2015-16 रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा के खिलाफ मध्य प्रदेश के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया। उन्होंने अपनी पहली पारी में 60 रन बनाकर एक प्रभावशाली पारी खेली, फिर दूसरी पारी में अपना पहला शतक बनाया।

आईपीएल में बनाया रिकॉर्ड 

रजत पाटीदार साल 2022 आईपीएल के प्लेयर ऑक्शन में अनसोल्ड रहे। बाद में, पाटीदार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मध्य सीज़न में घायल लवनिथ सिसौदिया के प्रतिस्थापन के रूप में 20 लाख रुपये में अनुबंधित किया। 25 मई 2022 को, 2022 इंडियन प्रीमियर लीग में एलिमिनेटर मैच में, पाटीदार ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 112* (54) की मैच में विजयी पारी खेली।

मिस्ट्री है रजत पाटीदार की गर्लफ्रेंड 

रजत पाटीदार फिलहाल रिलेशनशिप में हैं और उनकी एक गर्लफ्रेंड भी है। उन्होंने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ एक तस्वीर पोस्ट की है। जोकि उनकी मंगेतर है। उनकी मंगेतर के बारे में कुछ भी ज्ञात नहीं है क्योंकि उसके बारे में क्रिकेटर ने कोई जानकारी नहीं दी है। इससे रजत की मंगेतर अभी भी पर्दे के पीछे हैं। उस भाग्यशाली लड़की के बारे में जानने के लिए उनकी शादी तक इंतजार करना होगा, जो क्रिकेटर की अर्धांगिनी बनने जा रही है।


अरेंज मैरिज कर रहे थे रजत!

रजत के पिता मनोहर पाटीदार ने मीडिया को बताया, हमने उसके लिए रतलाम की एक लड़की पसंद की है। उनकी शादी साल 2023, 9 मई को करने की योजना थी। यह एक छोटा सा समारोह था और मैंने इंदौर में एक होटल भी बुक किया था। शादी बहुत भव्य नहीं होनी थी, इसलिए हमने निमंत्रण कार्ड नहीं छपवाए। मैंने सीमित मेहमानों के लिए एक होटल बुक किया है, लेकिन बुकिंग पहले ही कर दी गई है। जुलाई में मध्य प्रदेश रणजी टीम के साथ अपनी जिम्मेदारी से फ्री होने के बाद समारोह आयोजित करने की योजना बना रहे हैं।" 

Tags:    

Similar News