क्रिकेट के मैदान पर रविंद्र जडेजा की वापसी, इस टीम की संभालेंगे कप्तानी

Ravindra Jadeja: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा एक लंबे समय के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी के लिए तैयार है। हाल ही में रविंद्र को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-01-23 06:19 GMT

Ravindra Jadeja Injury: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा एक लंबे समय के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी के लिए तैयार है। हाल ही में रविंद्र को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। इसके बाद जडेजा ने नेट प्रैक्टिस के कुछ वीडियो भी शेयर किए थे। अपने पसंदीदा खिलाड़ी को एक बारे फिर मैदान पर धमाकेदार वापसी के लिए उनके फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। अब रविंद्र जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी मिली है। बता दें जडेजा रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आएंगे और सौराष्ट्र टीम की कप्तानी भी संभालेंगे।

पांच महीने से क्रिकेट से रहे दूर:

टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों में शुमार रविंद्र जडेजा एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे। उसके बाद से अब तक करीब पांच महीने वो क्रिकेट से दूर रहे। इस दौरान उन्हें एक बड़ी सर्जरी भी करवानी पड़ी। लेकिन अब टीम इंडिया का यह स्टार ऑलराउंडर वापसी के लिए बिल्कुल तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से लेकर इस साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में वो टीम के लिए बहुत उपयोगी खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। रविंद्र जडेजा काफी समय से क्रिकेट से दूर चल रहे है इसलिए वो रणजी में खेलकर ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले अपनी लय में आना चाहते है।

काफी समय बाद रणजी ट्रॉफी में खेलते दिखाई देंगे:

बता दें रविंद्र जडेजा ने पिछले काफी समय से रणजी ट्रॉफी में हिस्सा नहीं लिया। अब उन्हें सौराष्ट्र टीम की कप्तानी सौंपी गई हैं। सौराष्ट्र टीम के लिए जडेजा पहले भी खेल चुके हैं। लेकिन अब उन्हें फैंस एक बार फिर घरेलू टीम के लिए खेलता देख काफी उत्साहित होंगे। जडेजा अब मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार दिख रहे है और रणजी में खेलने के बाद वो फरवरी में होने वाली ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया में वापसी करेंगे। 24 जनवरी से सौराष्ट्र और तमिलनाडु के बीच शुरू होने वाले मैच में रविंद्र जडेजा सौरष्ट्र टीम की कप्तानी संभालते हुए दिखेंगे।

अक्षर पटेल ने संभाली उनकी जिम्मेदारी:

रविंद्र जडेजा ने पिछले पांच महीनों में कई बड़े टूर्नामेंट मिस कर दिए। लेकिन अब वो अपनी पहले वाली भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। जडेजा के आने से टीम प्रतिभाशाली खिलाड़ी अक्षर पटेल को अपनी जगह गंवानी पड़ सकती हैं। क्योंकि उनको जडेजा की गैरमौजूदगी में टीम में जगह मिली थी। ऐसे में जडेजा की वापसी के बाद अब उनकी जगह टीम में मुश्किल दिखाई देती है। 

Tags:    

Similar News