India vs Australia: पहला टी20 मैच आज, रोहित शर्मा बना सकते हैं ये रिकॉर्ड

विशाखापट्टनम: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें एक महीने के अंतराल के बाद एक बार फिर एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं। एरोन फिंच की कप्तानी में भारत के खिलाफ 2 टी-20 और 5 वनडे मैचों की सीरीज खेलने पहुंची कंगारू टीम घर पर वनडे और टेस्ट सीरीज में मिली हार का बदला लेने के इरादे के साथ भारत पहुंची है। ऐसे में में वो आज विशाखापट्टनम में अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

Update: 2019-02-24 03:58 GMT

नई दिल्ली: विशाखापट्टनम: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें एक महीने के अंतराल के बाद एक बार फिर एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं। एरोन फिंच की कप्तानी में भारत के खिलाफ 2 टी-20 और 5 वनडे मैचों की सीरीज खेलने पहुंची कंगारू टीम घर पर वनडे और टेस्ट सीरीज में मिली हार का बदला लेने के इरादे के साथ भारत पहुंची है। ऐसे में में वो आज विशाखापट्टनम में अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

कंगारू सरजमीं पर खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज बारिश की वजह से 1-1 से बराबर रही थी। इससे पहले पिछली बार जब ऑस्ट्रेलिया ने भारत दौरा किया था तब भी टी-20 सीरीज बारिश के कारण बराबरी पर समाप्त हुई थी। ऐसे में लगातार तीसरी बार दोनों टीमें टी-20 सीरीज को बराबरी पर समाप्त नहीं करना चाहेंगी।

ये हैं टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमें

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा , लोकेश राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, मयंक मारकंडे।

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), डी आर्की शॉर्ट, पैट कमिंस, एलेक्स कैरी, जेसन बेहरनडोर्फ, नाथन कल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकोंब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, ग्लैन मैक्सवेल, झाए, रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोयनिस, एश्टन टर्नर, एडम जम्पा।

ये भी पढ़ें...जानिए आखिर क्यों विराट कोहली ने कहा क्रिकेट जिंदगी नहीं

Tags:    

Similar News