भारत से मिली हार के बाद बांग्लादेश के कोच डोमिंगो ने दिया पद से इस्तीफा, तीन साल पहले संभाली थी जिम्मेदारी

Russell Domingo Resign: बांग्लादेश क्रिकेट से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। टीम के हेड कोच रसेल डोमिंगो ने अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका कार्यकाल अगले साल होने वाले वनडे विश्वकप तक था।

Update:2022-12-28 12:57 IST

Russell Domingo Resign

Russell Domingo Resign: बांग्लादेश क्रिकेट से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। टीम के हेड कोच रसेल डोमिंगो ने अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका कार्यकाल अगले साल होने वाले वनडे विश्वकप तक था। लेकिन भारत के खिलाफ मिली हार और टीम के गिरते प्रदर्शन से आहत होकर रसेल डोमिंगो ने ये बड़ा कदम उठाया है। साउथ अफ्रीका के रसेल डोमिंगो ने तीन साल पहले यह बड़ी जिम्मेदारी संभाली थी। साल 2019 में बांग्लादेश के कोच स्टीव रोड्स ने अपने पद से इस्तीफा दिया था, उसके बाद रसेल डोमिंगो को चार साल के लिए नियुक्त किया गया था। लेकिन अब उन्होंने अपने कार्यकाल के पूरा होने से करीब एक साल पहले ही अपना पद छोड़ दिया है।

रसेल डोमिंगो के कार्यकाल में खूब सुधरा बांग्लादेश का प्रदर्शन:

बता दें तीन साल में बांग्लादेश ने कई बड़ी सीरीज अपने नाम की। लेकिन बड़े टूर्नामेंट में टीम का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा। जिसके चलते हेड कोच को ये कदम उठाना पड़ा। डोमिंगो के तीन साल के कार्यकाल में बांग्ला टीम ने आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ टी-20 सीरीज जीती और न्यूजीलैंड में पहला टेस्ट जीतकर इतिहास रचा। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने में कामयाब हुई। लेकिन अब भारत के खिलाफ हुई दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद उनकी कोचिंग पर भी सवालियां निशान लग गया था। ऐसे में अब उन्होंने इसकी जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

नजमुल हसन थे रसेल डोमिंगो से नाराज़:

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रसेल डोमिंगो पर इस्तीफा देने के लिए बोर्ड के पदाधिकारियों ने दबाव बनाया था। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार, एशिया कप और टी-20 में ख़राब प्रदर्शन के बाद से बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन डोमिंगो के प्रदर्शन को लेकर खुश नहीं थे। बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लॉन्ग टर्म प्लान को लेकर चिंतित है, जबकि डोमिंगो का कार्यकाल मात्र 10 महीने का बचा था। बीसीबी के ऑपरेशन चेयरमैन जलाल यूनुस ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने डोमिंगो के इस्तीफा देने पर कहा, ''उन्होंने मंगलवार को ही इस्तीफा भेज दिया था और तत्काल प्रभाव से पद छोड़ दिया।''  

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हराया था। जिसके बाद से टीम के कप्तान और कोच पर सवालियां निशान लग गया था। हालांकि बांग्लादेश ने भारत जैसी मजबूत टीम को वनडे सीरीज में हराकर बड़ा कारनामा किया था। लेकिन टेस्ट हार से टीम के कोच दुखी नज़र आए। जिसके बाद उन्होंने ये बड़ा कदम उठाया। 

Tags:    

Similar News