Sachin Tendulkar: भारत-श्रीलंका मैच से पहले वानखेड़े में स्थापित होगी ‘भगवान’ की प्रतिमा, सचिन तेंदुलकर के सम्मान में होगा खास कार्यक्रम

Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर के अगले साल 50 बरस के होने के मौके पर उन्हें सम्मान देने के लिए इस स्टैच्यू का निर्माण किया गया है। जहां वो खुद भी अनावरण में होंगे शामिल

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2023-11-01 05:09 GMT

Sachin Tendulkar (Source_Twitter)

Sachin Tendulkar: भारतवासियों को क्रिकेट के मैदान में सालों तक गर्व से सीना चौड़ा करने का मौका देने वाले क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से अलविदा कहे हुए भले ही एक दशक बीत गया हो, लेकिन उनके करियर की यादें अब तक क्रिकेट फैंस के जेहन से नहीं निकल सकी है। वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे बड़े रिकॉर्ड शहंशाह रहे सचिन तेंदुलकर को भारत और श्रीलंका के बीच गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मैच से ठीक एक दिन पहले खास सम्मान मिलने जा रहा है।

वानखेड़े में फिर से गूंजेगा सचिन...सचिन...

क्रिकेट के सर्वकालिन महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर अगले साल 24 अप्रेल को अपने जीवन की फिफ्टी पूरी करने जा रहे हैं। सचिन के 50वें जन्मदिन के मौके पर वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में उनके करियर को समर्पित करने के लिए एक स्टैच्यू तैयार किया गया है। वानखेड़े में स्थित सचिन तेंदुलकर स्टैंड के ठीक पास में बनी उनकी प्रतिमा को काफी दिनों से तैयार किया जा रहा था जो अब बनकर तैयार है। सचिन के स्टैच्यू को शॉट खेलने की मुद्रा में दिखाया गया है, जिस प्रतिमा से आज पर्दा हटाया जाएगा।

भारत-श्रीलंका मैच की पूर्व संध्या पर होगा प्रतिमा का अनावरण

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का क्रेज फैंस पर पूरी तरह से छाया हुआ है। इसी बीच वर्ल्ड कप के इस टूर्नामेंट में मेजबान टीम इंडिया अपने सबसे यादगार स्टेडियम वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में 2 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलने जा रही है। गुरुवार को होने वाले इस मैच से एक दिन पहले बुधवार को सचिन तेंदुलकर की आदम कद प्रतिमा का अनावरण होने जा रहा है। सचिन तेंदुलकर के करियर को समर्पित ये प्रतिमा यहां पर स्थापित की गई है। जिसके बाद अब हमेशा के लिए वानखेड़े में सचिन फैंस को स्टैच्यू के रूप में अपना दीदार देते रहेंगे।


कईं बड़ी हस्तियां होंगी कार्यक्रम में शामिल, खुद सचिन भी रहेंगे उपस्थित

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सचिन की प्रतिमा का अनावरण करने का कार्यक्रण रखा गया है। इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र सरकार से मुख्यमंत्री से लेकर कईं बड़े नेता शामिल होंगे। जिसमें उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फणनवीस, बीसीसीआई के आशिष शेलार, बीसीसीआई सचिव जय शाह, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों में अध्यक्ष अमोल काले, सचिव अजिंक्य नाईक के साथ ही कईं और भी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। साथ ही खुद मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी इस कार्यक्रम में अपनी प्रतिमा का अनावरण करते हुए उपस्थित रहेंगे।

Tags:    

Similar News