Hardik Pandya को रिप्लेस कर सकता है यह खिलाड़ी, T20 World Cup के लिए टीम में मिल सकती है एंट्री

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम और अफगानिस्तान टीम के बीच तीन मैचों का टी 20 सीरीज खेला जा रहा है। जिसको लेकर अफगान की टीम भारत पहुंची हुई है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-01-12 13:18 GMT

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम और अफगानिस्तान टीम के बीच तीन मैचों का टी 20 सीरीज खेला जा रहा है। जिसको लेकर अफगान की टीम भारत पहुंची हुई है। वहीं भारत और अफगान के बीच मोहाली में टी20 का पहला मुकाबला खेला गया, जिसे भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीता। इस मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी का प्रदर्शन बेहतरीन रहा। उन्होंने कई बार भारतीय टीम के लिए अच्छी पारियां खेली हैं। 

वहीं इस मैच में भारतीय खिलाड़ी शिवम दुबे ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने इस मुकाबले में अर्धशतक जड़ा। शिवम का प्रदर्शन देखने के बाद फैंस का यह कहना है कि T 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में हार्दिक पंड्या की जगह दुबे शामिल किया जाएं। दरअसल पांड्या चोट के कारण अभी तक टीम से बाहर हैं। 

हार्दिक पंड्या को रिप्लेस कर सकते हैं शिवम दुबे


शिवम दुबे ने मोहाली में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। जिसके कारण उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। दुबे ने नाबाद अर्धशतक जड़ा था और एक विकेट भी लिया था। बता दें उन्होंने शिवम 40 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 60 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के लगाए। पहली बार नहीं है जब दुबे ने ऐसा प्रदर्शन किया हो। दरअसल इससे पहले भी वह कई मौकों पर ऐसा शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। वहीं अब उम्मीद की जा रही है कि शिवम इंदौर में होने वाले टी20 मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में भी शामिल हो सकते हैं। अगर शिवम अगले दोनों मैचों में भी बेहतरीन खेले तो उनका टी20 वर्ल्ड कप के लिए दावा और भी ज्यादा मजबूत हो जाएगा।

वहीं हार्दिक पंड्या की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए आखिरी मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप 2023 में खेला था। लेकिन फिलहाल वे चोट के कारण टीम से अभी तक बाहर हैं। हार्दिक की वापसी को लेकर फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता है। ऐसे में टी 20 वर्ल्ड कप के लिए मैनेजमेंट पांड्या की जगह शिवम दुबे को ले सकते हैं। बता दें दुबे का घरेलू मैचों में भी अच्छा रिकॉर्ड रहा है। शिवम टीम इंडिया के लिए अभी तक 19 टी20 मैच खेल हैं। इस दौरान उन्होंने 12 पारियों में अपने नाम 212 रन किए हैं। इसके साथ ही दुबे ने दो अर्धशतक भी लगाए हैं। साथ ही उन्होंने इस फॉर्मेट में 7 विकेट भी लिए हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि T20 वर्ल्ड कप के लिए किसे टीम में मौका मिलता है।

Tags:    

Similar News