बल्ले और गेंद से कहर बरपाने में माहिर 24 साल का धुरंधर, केएल राहुल को कर सकता है रिप्लेस

Team India अपने वेस्ट इंडीज के दौरे के लिए कर रही पूरी तैयारी कई खिलाड़ियों में हो सकता है फेरबदल।

Update: 2023-06-22 07:36 GMT
(Pic Credit - Social Media)

Team India: अवगत जुलाई महीने में भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) को वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है। जहां इन्डियन टीम वेस्ट इंडीज टीम को टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलने की चुनौती को स्वीकार करने वाली है। भारतीय टीम के इस दौरे की शुरुआत दोनों टीम के दो मैचों की टेस्ट सीरीज से शुरू होगी।

ऐसा माना जा रहा है कि इस दौरे पर टीम इंडिया के खिलाड़ियों में बड़ा फेरबदल देखने को मिलेगा। जिसमें नए और युवा खिलाड़ियों को अबकी अवसर मिल सकता है।

हम भारतीय टीम (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात यहां कर रहे हैं वह ऋषभ पंत जैसे विकेटकीपिंग तो करता ही है, साथ-साथ धमाकेदार बल्लेबाजी भी के लिए भी मशहूर हैं खासकर यह खिलाड़ी रोहित शर्मा से भी ऑफिशियल और पर्सनली दोनों रूप से काफी करीबी है। ऐसे में यह विचार करना गलत नही होगा कि वेस्टइंडीज के दौरे पर कैप्टन रोहित उन्हें जरूर भारतीय टीम के तरफ से खेलने का मौका देने के बारे में न सोचे।

मैच के अन्य फॉर्मेट में प्रभावशाली प्रदर्शन, टेस्ट मैच में अबतक नहीं मिला है अवसर

यहां हम भारतीय टीम (Team India) के जिस खिलाड़ी की तारीफ कर रहे हैं वह प्लेयर कोई और नहीं बल्कि 24 साल के धुरंधर "ईशान किशन" है, जिनका वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट डेब्यू किया जा सकता है। मैच के कई फॉर्मेट जैसे टी20 और वनडे में ईशान किशन ने अपने बैटिंग से ग्राउंड में जमकर कहर मचाया है लेकिन अभी तक टेस्ट मैच में खिलाड़ी को मौका नहीं मिल पाया है।

इन दो खिलाड़ियों को रहना होगा अलर्ट

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में केएल राहुल की जगह ईशान को भारतीय टीम में खेलने के लिए शामिल किया गया था, हालांकि, वहां उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने का सौभाग्य नहीं प्राप्त हुआ।

वही दूसरी ओर देखा जाए भारतीय टीम में लगातार केएस भरत को मौका दिया रहा है, पर भरत टीम के तरफ से मिले इस मौके का पूरा सही तरीके से फायदा लेने में असमर्थ दिख रहे है। जिस कारण ईशान किशन की दावेदारी भारतीय टीम के लिए मजबूत करने का ख़ास अवसर हो सकता है।

ऐसे है ईशान के रिकॉर्ड

ईशान किशन ने 48 फर्स्ट क्लास क्लास मैच खेलते हुए 2,985 रन का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। वहीं टीम इंडिया (Team India) के लिए उन्हें अभी तक 14 वनडे और 27 टी- 20 मैच खेलने का अवसर दिया जा चुका है। वनडे फॉर्मेट में ईशान के नाम 510 रन और टी-20 में 653 रन का रिकॉर्ड है। विकेट के पीछे विकेट कीपर के तौर पर भी इस खिलाड़ी ने कई बार कमाल दिखाया है। यही वजह है कि वेस्टइंडीज दौरे पर इस खिलाड़ी को अवसर दिया सकता है।

Tags:    

Similar News