WTC फाइनल और इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें कौन हुआ बाहर, किसे मिली जगह

20 सदस्यीय टीम में रवींद्र जडेजा को जगह दी गई है जबकि हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-05-07 14:48 GMT

एक मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ी (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

मुंबई: बीसीसीआई ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की शुक्रवार को घोषणा कर दी है। इस 20 सदस्यीय टीम में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को जगह दी गई है जबकि हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

केएल राहुल और कोरोना संक्रमित ऋद्धिमान साहा को टीम में जगह दी गई है। बशर्ते वे पूरी तरह फिट हो जाएं। केएल राहुल ने अपेंडिक्स का ऑपरेशन कराया हुआ है और साहा कोरोना संक्रमित हैं। स्क्वॉड में चार ओपनर्स, चार मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज, छह पेसर्स, चार स्पिनर्स और दो विकेटकीपर्स को शामिल किया गया है।
वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में 18 से 22 जून तक खेला जाएगा। इसके बाद 4 अगस्त से 14 सितंबर के बीच भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचो की टेस्ट सीरीज होगी। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज नॉटिंघम में 4 अगस्त से खेली जाएगी। दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त को लीड्स में और चौथा टेस्ट लंदन के ओवल मैदान पर 2 सितंबर से खेला जाएगा। पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 10 सितंबर से होगा।


इस प्रकार है भारतीय टीम

-विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रवींद जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मो. शमी, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव।
-केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा को फिट होने पर जगह मिलेगी।
-अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अरजान नागवासवाला को स्टैंडबाई में रखा गया है।


Tags:    

Similar News