ये कार केवल विराट के पास: अंबानी और अडानी भी रह गए इनसे पीछे

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली क्रिकेट के साथ-साथ अपनी स्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। इस महीने उन्होंने अपने स्टाइल गेम को थोड़ा और ऊपर बढ़ा लिया है।

Update: 2020-01-17 06:10 GMT
बच्चों की खुशी के लिए इस अंदाज में नजर आए विराट कोहली, दिया ये खास सरप्राइज

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली क्रिकेट के साथ-साथ अपनी स्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। इस महीने उन्होंने अपने स्टाइल गेम को थोड़ा और ऊपर बढ़ा लिया है। ब्रांड ऑडी के फ्रेंड, विराट कोहली ऑडी के प्रमुख SUV ऑडी Q8 के पहले कस्टमर बन गए हैं।

ये भी पढ़ें:अफसरों के चयन पर रेलवे ने लगाई रोक, सिविल सेवा में इस बार 300 सीटें होगी कम

15 जनवरी, 2020 को लॉन्च की गई, ऑडी Q8 एक मेड-टू-ऑर्डर कार है जिसमें कस्टमाइज़ेशन ऑप्शंस की अधिकता है। देश में हर ऑडी Q8 का कैम लुक बाहर और अंदर से अलग दिखता है।

1।33 करोड़ रुपये की कीमत पर, ऑडी Q8 में 3।0-लीटर TFSI पेट्रोल इंजन है जो 335 hp और 369 Nm का टार्क पैदा करेगा। इंजन को 8-स्पीड टिपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है। इसमें क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव भी है। वैसे तो, भारत में ऑडी Q8 में कोई डीजल संस्करण नहीं होगा।

विराट कोहली से लॉन्च इवेंट में उस व्यक्ति के बारे में पूछा गया जिसे वह Q8 में स्पिन के लिए जाना चाहते हैं। उन्होंने कहा, "अगर हमें समय मिलता है तो जाहिर है कि अनुष्का के साथ मुंबई के सी लिंक जाना बहुत अच्छा होगा,"

ऑडी Q8 गैराज में क्या है?

विराट के पास पहले से ही कई लक्जरी व सुपरकार भी हैं। उनके कारों की लिस्ट में Q7, ऑडी RS5, ऑडी RS6, A8 L, R8 V10 LMX, बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी और रेंज रोवर वोग जैसे कुछ और ऑडिस शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:NPR पर गृह मंत्रालय की बड़ी बैठक, इन राज्यों के सीएम ने किया किनारा

ऑडी Q8 स्पेसिफिकेशन और फीचर्स -

Q7 की तुलना में Q8 वाइडर है। इसमें 605 लीटर का बूट मिलता है। इसमें 22 इंच की ऐलॉइ ऑप्शन के साथ स्टैंडर्ड 21 इंच के ऐलॉइ हैं।

ऑडी Q8 में ऑडी स्पेसफ्रेम ग्रिल, एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, एलईडी टेल लाइट्स, रूफ रेल्स और टेलगेट रूफ स्पॉइलर जैसे फीचर्स मिलेंगे। केबिन के अंदर, एक में ट्विन वर्टिकली स्टैक्ड डिस्प्ले (10।1-इंच अपर और 8।6-इंच लोअर), 12।3-इंच फुल-एचडी डिस्प्ले इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टिल्ट और टेलीस्कोपिक एडजस्टेबल स्टीयरिंग कॉलम, ऑडी जैसी विशेषताएं होंगी। स्मार्टफोन इंटरफ़ेस के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कंपैटिबिलिटी, पैनोरैमिक सनरूफ और ऐम्बीअन्ट लाइटनिंग भी है।

Tags:    

Similar News