विराट कोहली ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, सचिन और वीरेंदर सहवाग को छोड़ा पीछे

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में एक बार फिर दोहरा शतक जड़ दिया है। यह उनका सातवां शतक है। विराट कोहली ने इस मामले में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया है। कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

Update: 2023-08-01 12:10 GMT

नई दिल्ली: विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में एक बार फिर दोहरा शतक जड़ दिया है। यह उनका सातवां शतक है। विराट कोहली ने इस मामले में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया है। कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

शुक्रवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पुणे में खेले जा रहे टेस्ट मैच में कैप्टन कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 7वां दोहरा शतक लगाया। इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 7000 रन भी पूरे कर लिए।

यह भी पढ़ें...सलमान को मिली धमकी: करणी सेना के निशाने पर बिग बॉस, बढ़ी सुरक्षा

कोहली ने अपने 81वें टेस्ट मैच की 138वीं पारी में यह कारनामा किया है। इससे पहले सचिन तेंदुलकर 200 टेस्ट मैचों की 329 पारियों और वीरेंदर सहवाग ने 104 टेस्ट मैचों की 180 पारियों में 6-6 दोहरे शतक जड़े हैं।

यह भी पढ़ें...जब मोदी-जिनपिंग करेंगे मुलाकात, तब PAK करेगा बड़ा मिसाइल परीक्षण

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डॉन ब्रैडमैन के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 52 टेस्ट मैचों में 12 दोहरे शतक लगाए थे। श्रीलंका के कुमार संगाकारा ने 11 और ब्रायन लारा ने 9 दोहरे शतक मारे थे।

यह भी पढ़ें...गिरफ़्तार पाकिस्तान के पूर्व पीएम: करोड़ों के घोटाले के हैं आरोपी

इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज वॉली हेमंड ने 85 टेस्ट मैचों में 7 और जयवर्धने ने 149 टेस्ट मैचों में 7 दोहरे शतक जड़े हैं।

विराट कोहली ने कप्तान कै तौर पर टेस्ट क्रिकेट में 9वीं बार 150 का आंकड़ा पार कर लिया। ब्रैडमैन ने 8 बार कप्तान के रूप में 150+ का आंकड़ा पार किया था।

Tags:    

Similar News