विराट कोहली का बड़ा धमाका, आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुने गए किंग कोहली

ICC Player Of The Month: एशिया कप में अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ आखिरी मैच में शतक जड़ने वाले विराट कोहली अब अपनी पुरानी ले में नज़र आ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाफ टी-20 में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले किंग कोहली ने टी-20 के सुपर 12 चरण में भी अपना जलवा बरक़रार रखा हैं।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-11-07 10:04 GMT

ICC Player Of The Month

ICC Player Of The Month: एशिया कप में अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ आखिरी मैच में शतक जड़ने वाले विराट कोहली अब अपनी पुरानी ले में नज़र आ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाफ टी-20 में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले किंग कोहली ने टी-20 के सुपर 12 चरण में भी अपना जलवा बरक़रार रखा हैं। इसकी बदौलत अब आईसीसी की तरफ से उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड' दिया गया है। इसकी जानकरी आईसीसी ने अपने ट्विटर के माध्यम से दी। जबकि महिलाओं में 'प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड' पाकिस्तान की दिग्गज ऑलराउंडर निदा डार को दिया गया।

कोहली ने सिकंदर रजा और डेविड मिलर को पछाड़ा:

बता दें आईसीसी द्वारा हर महीने शानदार प्रदर्शन करने वाले एक खिलाड़ी को 'प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड' के लिए चुना जाता है। इसमें दो-तीन खिलाड़ी रेस में होते है लेकिन जिसको सबसे अधिक वोट मिलते है उसे ही इस अवॉर्ड के लिए चुना जाता है। कोहली की टक्कर जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा और दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर से थी, लेकिन कोहली को सबसे ज्यादा वोट मिले। मिलर ने भारत के खिलाफ टी-20 मुकाबले में शतक जड़ा था और टी-20 विश्वकप में शानदार प्रदर्शन किया। वहीं सिकंदर रज़ा ने इस विश्वकप के क्वालीफायर मैचों से लेकर सुपर 12 तक बेहद उम्दा खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने करीब 200 से ज्यादा रनों के साथ गेंदबाज़ी में 10 विकेट चटकाए हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ किया बड़ा धमाका:

भारत ने अपने पहले ही मैच में पिछले महीने पाकिस्तान को धूल चटाई थी। उस मैच टीम इंडिया के लिए विराट कोहली ने अकेले पाकिस्तानी गेंदबाज़ों से डटकर मुकाबला किया था। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के भारत के पहले मैच में नाबाद 82 रन की पारी खेली थी। उस मैच में एक समय टीम इंडिया की हार निश्चित दिखाई दे रही थी, लेकिन विराट ने अपने डीएम पर मैच का पासा पलट दिया। उस पारी की बदौलत उन्हें आईसीसी द्वारा इस बड़े अवॉर्ड के लिए अधिक वोट मिले। कोहली ने इस पारी को अपने करियर की सबसे बेहतरीन टी-20 पारी बताई थी।

मेरे लिए यह बहुत सम्मान की बात है: कोहली

विराट कोहली ने पिछले तीन साल में एक भी शतक नहीं जड़ा था। इससे उनकी आलोचना भी हो रही थी। लेकिन एशिया कप में दमदार प्रदर्शन के बाद से उनका बल्ला धमाल मचा रहा है। आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीतने के बाद विराट ने कहा- मेरे लिए यह बहुत सम्मान की बात है। यह सम्मान मेरे लिए और भी खास हो जाता है।'' विराट कोहली की नज़र अब टी-20 विश्वकप के खिताब पर है। वो अपनी बल्लेबाज़ी के दम पर टीम इंडिया को दूसरी बार टी-20 चैंपियन बना सकते हैं। 

Tags:    

Similar News