BCCI ने बताया, धोनी को कॉन्ट्रैक्ट से क्यों किया गया बाहर

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करने पर सफाई दी है। धोनी को कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करने का फैसला बातचीत के बाद हुआ है। बीसीसीआई अधिकारियों ने पहले धोनी से इस मुद्दे पर चर्चा की।

Update: 2020-01-16 11:48 GMT

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करने पर सफाई दी है। धोनी को कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करने का फैसला बातचीत के बाद हुआ है। बीसीसीआई अधिकारियों ने पहले धोनी से इस मुद्दे पर चर्चा की और उसके बाद उन्हें कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किया गया।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एक न्यूज एजेंसी से कहा है कि मैं आप सभी को बताना चाहता हूं कि बीसीसीआई के अधिकारियों ने एमएस धोनी से बातचीत की थी और सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट्स पर उनसे चर्चा की। धोनी को तुरंत बता दिया गया कि उन्होंने सितंबर 2019 से कोई मैच नहीं खेला है, इसलिए फिलहाल वो कॉन्ट्रैक्ट में नहीं हैं।

बीसीसीआई के अधिकारी ने एमएस धोनी पर आगे कहा कि अगर वो अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हैं और अगर उससे पहले भी अगर वो एशिया कप टी20 में भी खेलते हैं और अगर वो कुछ मैच खेलते हैं तो वो खुद ब खुद कॉन्ट्रैक्ट में शामिल हो जाएंगे। उन्हें मैच के मुताबिक पैसा मिलेगा।

यह भी पढ़ें...बहुत खतरनाक हैं ये देश: जानें सैन्य शक्ति में किस नंबर पर है भारत

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि धोनी इसलिए कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं हुए, क्योंकि उन्होंने उतने मैच ही नहीं खेले। बीसीसीआई के नियम के मुताबिक करार पाने के लिए खिलाड़ियों को कम से कम तीन टेस्ट या 8 वनडे मैच खेलने होते हैं। धोनी कुछ टी20 मैच खेलकर भी कॉन्ट्रैक्ट हासिल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें...क्रिकेट प्रेमियों को तगड़ा झटका! इनके निधन के बाद छाई शोक की ल​हर

बीसीसीआई अधिकारी का कहना है कि वॉशिंगटन सुंदर ने 21 टी20 मैच खेले हैं, जो कि कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने से 10 मैच ज्यादा है, इसलिए उन्हें कॉन्ट्रैक्ट मिला है। ग्रुप बी में शामिल होने के लिए आपको तीन टेस्ट मैच खेलने होते हैं इसलिए मयंक अग्रवाल को बी कॉन्ट्रैक्ट मिला है।

यह भी पढ़ें...BCCI ने उठाया ये बड़ा कदम, महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की अटकलें

बीसीसीआई अधिकारी ने जानकारी दी कि अगर पृथ्वी शॉ का टेस्ट टीम में चयन होता है और वो अगर एक टेस्ट मैच और खेलते हैं तो वो ग्रेड बी कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा हो जाएंगे। बीसीसीआई अधिकारी से जब पूछा गया कि धोनी क्या संन्यास का ऐलान कर सकते हैं तो इस पर उन्होंने कहा कि इस बारे में धोनी के अलावा और कोई कुछ नहीं जानता है।

Tags:    

Similar News