महिला टी-20 विश्वकप से पहले भारत की करारी हार, अभ्‍यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की बड़ी जीत

Womens T20 World Cup: भारतीय महिला टीम को टी-20 विश्वकप से पहले बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया को पहले अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी। ऐसे में भारतीय महिला टीम को विश्वकप जीत की तैयारियों को बड़ा झटका लगा है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-02-07 05:53 GMT

Womens T20 World Cup

Womens T20 World Cup: भारतीय महिला टीम को टी-20 विश्वकप से पहले बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया को पहले अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी। ऐसे में भारतीय महिला टीम को विश्वकप जीत की तैयारियों को बड़ा झटका लगा है। इससे पहले भारत को ट्राई सीरीज के फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम ने हाल ही में भारत में खेली गई पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज की थी। सोमवार को खेले गए अभ्यास मैच में भारतीय टीम को 44 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा है।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल:

बता दें ऑस्ट्रेलिया को टी-20 विश्वकप जीत की सबसे प्रबल टीम माना जा रहा है। ऐसे में अभ्यास मैच में टीम इंडिया के लिए बड़ी चुनौती थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 129 रन बनाए। भारतीय गेंदबाज़ों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों को एक-एक रन के लिए तरसा दिया। केपटाउन में खेले गए इस मैच में ऑस्‍ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही। कंगारू टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 79 रनों के स्‍कोर पर अपने 8 विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में टीम के सामने 100 रनों का आंकड़ा पार करना भी एक समय बेहद मुश्किल दिखाई दे रहा था।

9वें विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी:

ऑस्ट्रेलिया ने अपना आठवां विकेट 79 रनों के स्कोर पर गंवा दिया था। लेकिन उसके बाद 9वें विकेट के लिए जॉर्जिया वारेहम (32*) और जेस जोनासेन (22*) ने 50 रनों की साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 129 रनों तक पहुंचा दिया। टीम इंडिया की गेंदबाज़ अंतिम ओवर्स में विकेट लेने में कामयाब नहीं हुई। जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्कोर को 120 रनों के पास पहुंचा दिया। बल्लेबाज़ों के लिए कठिन पिच पर जॉर्जिया वारेहम और जेस जोनासेन ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

भारत को महज 85 रन पर समेट दिया:

ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर अपने शानदार प्रदर्शन से भारत को अभ्यास मैच में लो-स्कोरिंग मैच में बुरी तरह हरा दिया। टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलिया ने 130 रन का लक्ष्‍य दिया था। जिसके जवाब में भारतीय पारी सिर्फ 85 रनों पर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डार्सी ब्राउन ने चार सफलता हासिल की। भारत की आठ बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। भारतीय टीम का अगला अभ्यास मैच 8 फरवरी को बांग्‍लादेश के खिलाफ होगा।     

Tags:    

Similar News