CWG 2022: विनेश फोगत और रवि दहिया ने जीता गोल्ड मेडल, पूजा गहलोत के खाते में सिल्वर

CWG 2022: कुश्ती में भारत ने दो और गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। भारत के रवि दहिया और विनेश फोगत ने गोल्ड मेडल जीता।

Written By :  Aakash Mishra
Update: 2022-08-06 16:54 GMT

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय पहलवानों ने शनिवार को झंडे गाड़ दिए। आज कुश्ती में भारत के लिए विनेश फोगाट और रवि दहिया ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया। वहीं, पूजा गहलोत ने ब्रोन्ज मेडल जीता। विनेश फोगाट ने गोल्ड जीतने के साथ ही इस कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए कुश्ती में पांचवा गोल्ड मेडल जीत लिया हैं। 

विनेश ने लगाई हैट्रिक

विनेश फोगाट ने गोल्ड मेडल जीतने के साथ कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल ही हैट्रिक लगा दी। उन्होंने लगातार तीसरी बार गोल्ड मेडल जीता है। विनेश ने महिलाओ के फ्रीस्टाइल 53 किलोग्राम वर्ग में गोल्स मेडल जीता हैं। उन्होंने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका की चामोडया केशानी को को 4-0 से हराया। इससे पहले उन्होंने 2014 कॉमनवेल्थ गेम्स में 48 किलोग्राम वर्ग और 2018 गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में 50 किलोग्राम वर्ग में गोल्ड मेडल जीता था। 

रवि दहिया का कॉमनवेल्थ गेम्स में पहला मेडल 

भारतीय पहलवान रवि दहिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल जीत लिया हैं। उन्होंने कुश्ती में फ्रीस्टाइल 57 किलोग्राम वर्ग में गोल्ड मेडल जीता। रवि ने फाइनल मैच में नाइजीरिया के एबिकेवेनिमो विल्सन को 10-0 से हराया। भारत का मौजूदा कॉमनवेल्थ गेम्स में यह कुश्ती में 8वां मेडल है। इससे पहले रवि ने पिछले साल टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था। रवि के अलावा मौजूदा कॉमनवेल्थ गेम्स में कुश्ती में दीपक पुनिया, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं। 

पूजा गहलोत ने ब्रोन्ज मेडल जीता 

दूसरी ओर थोड़ी देर पहले पूजा गहलोत ने ब्रोन्ज मेडल जीता हैं। उन्होंने फ्रीस्टाइल 50 किलोग्राम वर्ग में स्कॉटलैंड की क्रिस्टिले लेमोफैक को हराकर ब्रोन्ज मेडल जीता। उन्होंने फाइनल मुकाबले में स्कॉटलैंड की खिलाड़ी को 12-2 से हराया। उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में अपना पहला मेडल जीता है। 


Tags:    

Similar News