WTC Final: मिचेल स्टार्क नहीं बल्कि ये गेंदबाज़ होगा टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा, पढ़े ये ख़ास रिपोर्ट...

WTC Final: भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड में जमकर अभ्यास कर रही हैं। टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों की ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ों के सामने अग्निपरीक्षा रहने वाली हैं। इसको लेकर रोहित शर्मा से लेकर रहाणे तक टीम इंडिया के बल्लेबाज़ नेट्स पर जमकर पसीना बहा रहे हैं।

Update: 2023-06-04 15:47 GMT
WTC Final (Photo: Google)

WTC Final: भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड में जमकर अभ्यास कर रही हैं। टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों की ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ों के सामने अग्निपरीक्षा रहने वाली हैं। इसको लेकर रोहित शर्मा से लेकर रहाणे तक टीम इंडिया के बल्लेबाज़ नेट्स पर जमकर पसीना बहा रहे हैं। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के पास दुनिया का सबसे मजबूत तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण माना जाता है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए ऑस्टेलिया ने अपनी टीम में मिचेल स्टार्क, पैट कमिंग्स, स्कॉट बोलैंड और जोश हेज़लवुड जैसे तेज़ गेंदबाज़ों को अपनी टीम में शामिल किया है। इस फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के सामने मिचेल स्टार्क के बजाय जोश हेज़लवुड से ज्यादा सतर्क रहना होगा। क्योंकि हेज़लवुड का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ बहुत ही शानदार रहा है।

जोश हेज़लवुड टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा:

जोश हेज़लवुड अपनी सटीक तेज़ गेंदबाज़ी के लिए काफी मशहूर है। उनका टीम इंडिया के खिलाफ रिकॉर्ड पहले भी बहुत उम्दा रहा है। मिचेल स्टार्क का टेस्ट रिकॉर्ड भले ही हेज़लवुड के मुकाबले अच्छा रहा है, लेकिन जब बात टीम इंडिया के सामने प्रदर्शन हो तो हेज़लवुड का रिकॉर्ड स्टार्क से काफी अच्छा रहा है। हेज़लवुड भारत के खिलाफ अब तक 15 टेस्ट मैचों में 51 विकेट ले चुके हैं। जिसमें वो चार बार फाइव विकेट हॉल ले चुके हैं। ऐसे में इन आंकड़ों के आधार हम कह सकते हैं कि टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों को इस तेज़ गेंदबाज़ से काफी सावधान रहना होगा।

हेज़लवुड के निशाने पर होगा ये रिकॉर्ड:

जोश हेज़लवुड इंडिया के खिलाफ सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में चौथे स्थान पर हैं। अगर हेज़लवुड विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में तीन विकेट लेने में कामयाब हो जाते हैं तो वो ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज़ ब्रेट ली को पीछे छोड़कर नाथन लियोन के बाद भारत के खिलाफ सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर आ जाएंगे। नाथन लियोन ने भारत के खिलाफ अब तक कुल 116 विकेट हासिल किए हैं। जबकि हेज़लवुड के नाम अभी 51 विकेट दर्ज हैं।

पुजारा-कोहली उनका पसंदीदा शिकार:

टीम इंडिया के बल्लेबाज़ ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ जोश हेज़लवुड के सामने इतने सजग दिखाई नहीं देते हैं। हेज़लवुड को भी भारतीय बल्लेबाज़ों के सामने गेंदबाज़ी करने में काफी आनंद आता हैं। उन्होंने पुजारा को अब तक टेस्ट में 6 बार अपना शिकार बनाया। जबकि कोहली को भी वो तीन बार पवेलियन भेज चुके हैं। वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को भी उनसे सावधान रहना होगा क्योंकि हिटमैन को भी हेज़लवुड ने दो बार आउट किया हैं।

Tags:    

Similar News