Andhra Pradesh: एलुरु की केमिकल फैक्ट्री में गैस रिसाव के बाद लगी भीषण आग, 6 की मौत, 12 घायल

एसपी राहुल देव शर्मा ने बताया, कि 'नाइट्रिक एसिड और मोनो मिथाइल के रिसाव की वजह से केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय प्लांट में 18 लोग काम कर रहे थे।

Written By :  aman
Update: 2022-04-14 05:26 GMT

केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग

Andhra Pradesh News : आंध्र प्रदेश के एलुरु जिले (Eluru District) के अक्की रेड्डीगुडेम में एक केमिकल फैक्ट्री (Chemical Factory) में भीषण आग लग गई। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। 12 अन्य गंभीर रूप से घायल हैं। यह घटना बुधवार-गुरुवार मध्य रात्रि की है। बताया जाता है कि गैस रिसाव होने के कारण यह हादसा हुआ।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एलुरु जीके के एसपी राहुल देव शर्मा ने बताया, कि 'नाइट्रिक एसिड और मोनो मिथाइल के रिसाव की वजह से केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय फार्मास्युटिकल प्लांट (Pharmaceutical Plant) की यूनिट- 4 में करीब 18 लोग काम कर रहे थे। मरने वाले सभी 6 में से 4 लोग बिहार से आए प्रवासी मजदूर थे। हालांकि, 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।'

सीएम जगन रेड्डी ने जताया दुख  

इस घटना पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) ने पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 25 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ ही, गंभीर रूप से घायलों को 5 लाख रुपए तथा मामूली रूप से घायल लोगों को दो-दो लाख रुपए मुआवजा देने की भी घोषणा की है।

जांच के आदेश 

मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को घायलों की स्थिति पर नजर बनाए रखने के भी निर्देश दिए हैं। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक (SP) और जिला कलेक्टर (DM) को घटना की गहनता से जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।

Tags:    

Similar News