Lakhimpur Kheri Hinsa LIVE: 11 घंटे से जारी है आशीष मिश्र से पूछताछ, गिरफ्तारी या रिहाई अभी तय नहीं

Lakhimpur Kheri Hinsa LIVE: लखीमपुर कांड की पल पल की अपडेट के लिए बने रहे न्यूजट्रैक के साथ।

Published By :  Shreya
Update: 2021-10-09 05:17 GMT

Lakhimpur Kheri Hinsa LIVE: लखीमपुर खीरी में तिकुनिया कांड के मुख्य आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा उर्फ मोनू से एसआईटी की पूछताछ का सिलसिला अभी जारी है। करीब 11 घंटे से लगातार एस आईटी उनसे पूछताछ कर रही है। इस बीच एसआईटी की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। जिससे यह स्पष्ट हो सके कि उन्हें जेल भेजा जाएगा या पूछताछ के बाद रिहा किया जाएगा। तमाम कयास लगाए जा रहे हैं इसमें यह भी है कि एसआईटी की पूछताछ में आशीष मिश्रा तमाम सवालों के जवाब नहीं दे पाए हैं। उनके साथ उनके अधिवक्ता अवधेश सिंह, सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय, भाजपा के सदर विधायक योगेश वर्मा भी मौजूद हैं। उन्होंने एसआईटी को 10 एफिडेविट और एक पेन ड्राइव के साथ दो मोबाइल की शॉप दी हैं, जिनसे एसआईटी संतुष्ट नहीं दिख रही है। कई वीडियो भी उनके द्वारा इस आईडी के दिए गए हैं जो फॉरेंसिक एक्सपर्ट की जांच के बाद ही तय हो पाएगा वीडियो के साथ कोई खिलवाड़ तो नहीं की गई। वीडियो एडिट तो नहीं है। तमाम अनसुलझे सवाल अभी बाकी हैं। 

इससे पूर्व यह कहा जा रहा था कि सुप्रीम कोर्ट के सख्त निर्देशों के क्रम में उत्तर प्रदेश सरकार ने आज आशीष मिश्र की गिरफ्तारी की पूरी तैयारी कर ली है। लखीमपुर खीरी की इंटरनेट सेवाएं बंद चल रही हैं। गौरतलब है कि लखीमपुर में तेज रफ्तार गाड़ियों के काफिले को किसानों पर चढ़ा दिया गया था जिसमें किसानों व पत्रकार सहित कुल आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस संबंध में लखीमपुर खीरी में आईजी उपेंद्र अग्रवाल के नेतृत्व में एसपी विजय ढुल, सीओ संजय तिवारी और क्राइम ब्रांच की टीम मुस्तैद है। केंद्रीय गृहराज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के घर के बाहर भी भारी फोर्स है। बैरीकेडिंग कर दी गई है।

लखीमपुर हिंसा मामले की पल पल की अपडेट देखें यहां- 

Live Updates
2021-10-09 13:20 GMT

लखीमपुर हिंसा अपडेट - जेल गेट पर भारी सुरक्षा व्यवस्था,

लोहिया भवन चौराहे पर सीओ धौरहरा के नेतृत्व में कई थानों की फोर्स सुरक्षा व्यवस्था में।


2021-10-09 13:03 GMT

लखीमपुर खीरी किसान हत्याकांड के आरोपी आशीष मिश्रा की कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी 


2021-10-09 12:22 GMT

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पुत्र आशीष मिश्र को गिरफ्तार कर लिया गया है ऐसा तैयारियां देखकर प्रतीत हो रहा है। हालांकि किसी अधिकारी ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। तिकुनिया कांड के मुख्य आरोपी गृह राज्य मंत्री के पुत्र से 5 घंटे से अधिक वक्त से एसआईटी टीम पूछताछ कर रही हैं। एसआईटी की टीम को आरोपी संतुष्ट नहीं कर पाए हैं। रिजर्व पुलिस लाइन लखीमपुर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पांच गाड़ी आरपीएफ की बुला ली गई हैं। जेल और न्यायालय परिषद की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। बताया जाता है 5:00 बजे से पहले उन्हें रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है इसी के चलते सुरक्षा व्यवस्था और चुस्त दुरुस्त कर दी गई है, चप्पे-चप्पे पर बैरिकेडिंग कर दी गई है।

तिकोनिया कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को कुछ ही देर बाद मेडिकल परीक्षण के लिए जिला जिला अस्पताल भेजा और उसके बाद उन्हें रिमांड मजिस्ट्रेट दीक्षा भारती के कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जाएगा हालांकि अभी तक किसी अधिकारी ने इस मामले की पुष्टि नहीं की है

2021-10-09 12:04 GMT

आरोपी आशीष मिश्र से पूछताछ जारी है, गिरफ्तारी की कोई पुष्टी नहीं है 

2021-10-09 11:55 GMT

लखीमपुर हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा से पूंछताछ जारी, अक्टूबर को घटना के वक्त कहां थे, नहीं दे पाए सबूत: सूत्र

2021-10-09 11:02 GMT

लखीमपुर हिंसा के विरोध में रालोद छात्रसभा के कार्यकर्ताओं ने गृह राज्यमंत्री के बेटे आशीष मिश्र का पुतला दहन कर प्रदर्शन किया

बागपत के बड़ौत-बुढ़ाना मार्ग पर रालोद छात्रसभा के अध्यक्ष अभिलाष तोमर के नेतृत्व में काफी संख्या छात्र, कार्यकर्ता एकत्रित हुए। छात्रों ने गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र के बेटे के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बीच आशीष मिश्र का पुतला भी छात्रों ने दहन किया।

छात्रों का कहना था कि लखीमपुर खीरी में मंत्री के बेटे आशीष मिश्र ने शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे किसानों के ऊपर का कार चढ़ाकर किसानों की हत्या कर दी। कार्यकर्ताओं ने कहा कि लखीमपुर के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। इसके अलावा गृह राज्यमंत्री व यूपी के मुख्यमंत्री इस्तीफा दें। पुतला दहन करने की सूचना पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और उन्होंने पुतला दहन कर रहे छात्रों को पकड़ने का काफी प्रयास भी किया लेकिन कोई हाथ नहीं लग सका।

रिपोर्ट पारस जैन

2021-10-09 08:17 GMT


(फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

BJP विधायक से बात करते कैमरे में कैद हुए SIT के अफसर

SIT के अफसर भाजपा विधायक से बात करते कैमरे में कैद हुए। चर्चा है ऐसे कैसे सही जांच कर पाएगी एसआईटी की टीम। पल पल की नेताओं से मुखबिरी करते दिखे एसआईटी के अफसर। कहा जा रहा है ये एसआईटी के अफसर हैं या भाजपा नेताओं के एजेंट। मोनू से पूछताछ के दौरान, ऑफिस के पीछे खड़े रहे विधायक और संजय सिंह। जबकि नेताओं को पल पल की जानकारी देते रहे एसआईटी के अफसर।

2021-10-09 08:14 GMT

सिद्धू ने खत्म किया धरना

लखीमपुर खीरी में पत्रकार रमन कश्यप के घर पर धरने पर बैठे पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को जैसे ही पता चला कि आशीष मिश्र मोनू क्राइम ब्रांच में पूछताछ के लिए पहुंच गया है उन्होंने धरना समाप्त कर दिया। बोले सत्य की जीत हुई है। किसानों की जीत हुई है। जबकि इससे पहले उन्होंने कहा था कि जब तक मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा मोनू की गिरफ्तारी नहीं होती भूख हड़ताल पर बैठूंगा।

2021-10-09 08:01 GMT

लखीमपुर हादसे को लेकर आशीष मिश्रा से अंदर पूछताछ चल रही है, बाहर भारी फोर्स तैनात


2021-10-09 07:50 GMT

क्राइम ब्रांच के ऑफिस के बाहर आशीष मिश्र के समर्थकों का जमावड़ा

लखीमपुर में क्राइम ब्रांच के ऑफिस के बाहर भारी संख्या में आशीष मिश्र के समर्थकों का जमावड़ा है। पूछताछ के दौरान आशीष के वकील अवधेश सिंह और सदर एमएलए योगेश वर्मा उपस्थित हैं। अवधेश सिंह ने कहा है कि हम नोटिस का सम्मान करते हैं और पूछताछ में सहयोग करने को तैयार हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही कह चुके हैं कि लखीमपुर हिंसा मामले में साक्ष्य के बगैर कोई गिरफ्तारी नहीं की जाएगी।

Tags:    

Similar News