iPhone 16 Pro Max: नए आईफोन 16 प्रो मैक्स में मिलेगा सुपर टेलीफोटो" पेरिस्कोप कैमरा, यहां जाने खासियत

iPhone 16 Pro Max: Apple अगले साल अल्ट्रा या सुपर टेलीफोटो लेंस पेश करके सैमसंग गैलेक्सी S23 अल्ट्रा जैसे एंड्रॉइड स्मार्टफोन को मात देना चाहता है। इस अपग्रेड के फ्लैगशिप, iPhone 16 Pro Max मॉडल में आने की उम्मीद है।

Update: 2023-07-19 11:24 GMT
iPhone 16 Pro Max(Photo-social media)

iPhone 16 Pro Max: Apple अगले साल अल्ट्रा या सुपर टेलीफोटो लेंस पेश करके सैमसंग गैलेक्सी S23 अल्ट्रा जैसे एंड्रॉइड स्मार्टफोन को मात देना चाहता है। इस अपग्रेड के फ्लैगशिप, iPhone 16 Pro Max मॉडल में आने की उम्मीद है। यह कदम आश्चर्यजनक नहीं है, यह देखते हुए कि इस साल की iPhone 15 सीरीज में ज़ूमिंग क्षमताओं में एक बड़ा अपडेट होने की उम्मीद है।

जाने आईफोन 16 प्रो मैक्स में अल्ट्रा टेलीफोटो लेंस (periscope camera)

चीन के वीबो पर एक विश्वसनीय टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने एक पोस्ट में इस आगामी कैमरा सेटअप के घटकों के बारे में विस्तार से बताया। अल्ट्रा टेलीफोटो (जिसे सुपर टेलीफोटो भी कहा जाता है) शब्द का उपयोग 300 मिमी से अधिक फोकल लंबाई वाले कैमरों के लिए किया जाता है। याद दिला दें, सैमसंग गैलेक्सी S23 अल्ट्रा के 10X ऑप्टिकल ज़ूम सेंसर की फोकल लंबाई 230 मिमी है। यह निश्चित रूप से आगामी iPhone 15 Pro Max के 6X ऑप्टिकल ज़ूम पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरे से एक बड़ा कदम होगा। 7-पीस लेंस सिस्टम सोनी के "सुपर आउटसोल" 1/1.14-इंच सेंसर द्वारा संचालित है। सूत्र ने यह भी उल्लेख किया है कि Apple अभी भी मूल्यांकन कर रहा है कि सिस्टम आपूर्ति सीरीज के लिए तैयार है या नहीं। आवर्धक लेंस फोन को अपेक्षाकृत भारी बना सकता है लेकिन उपयोगकर्ता से दूर के विषयों की उच्च-रिज़ॉल्यूशन फोटोग्राफी सक्षम कर सकता है। एप्पल अगले साल और भी बड़े स्क्रीन साइज के फोन लेकर आ सकती है।

यहां जाने अन्य जानकारी

यह संभव है कि मानक प्रो मॉडल से उच्च विशिष्टता भिन्नता के कारण इस फोन को आईफोन 16 अल्ट्रा कहा जा सकता है। पहले अफवाहों में स्मार्टफोन के लिए 6.9-इंच डिस्प्ले और सॉलिड-स्टेट बटन का दावा किया गया था, जिन्हें iPhone 15 सीरीज़ से हटा दिया गया था। यह इन-हाउस Apple-डिज़ाइन किए गए मॉडेम वाला पहला iPhone होने की भी उम्मीद है। iPhone 16 Pro Max फास्ट प्रोसेसर और बेहतर कैमरा इम्प्रूव्मेंट्स के साथ आ सकता है। ऐसी खबर भी है कि Ultra बाकी सभी फोन्स से अलग और पूरी तरह से नया फोन होगा। रिपोर्ट यह भी है कि एप्पल iPhone 16 Ultra के साथ यूएसबी टाइप सी पोर्ट भी हो सकता है। हो सकता है कि कंपनी यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी उपलब्ध ना करवाए। Apple Watch Ultra की तरह ही iPhone 16 Ultra भी एप्पल का सबसे हाई-एन्ड आईफोन हो सकता है जिसमें सबसे बेस्ट फीचर्स मिलेंगे। इसकी कीमत भी उसी हिसाब से होगी।

Tags:    

Similar News