Best Cancer Hospital In Lucknow: लखनऊ में कैंसर के इलाज के लिए बेस्ट है ये हॉस्पिटल, जहां आपको मिलती है हर सुविधा

Best Cancer Hospital In Lucknow: लखनऊ में कई ऐसे हॉस्पिटल हैं जो कैंसर के इलाज के लिए सर्वश्रेष्ठ माने जाते हैं। इस आर्टिकल में आपको लखनऊ के बेस्ट कैंसर अस्पतालों के बारे में बताया गया है।

Update: 2023-05-30 19:12 GMT
Best Cancer Hospital In Lucknow (Image Description)

Best Cancer Hospital In Lucknow: जब कैंसर की बात आती है, तो दांव ऊंचे होते हैं, और हर सेकंड मायने रखता है। जैसा कह रहा है, "रोकथाम का औंस इलाज के पाउंड के लायक है।" लखनऊ में कई ऐसे हॉस्पिटल हैं जो कैंसर के इलाज के लिए सर्वश्रेष्ठ माने जाते हैं। इस आर्टिकल में आपको लखनऊ के बेस्ट कैंसर अस्पतालों के बारे में बताया गया है। जो वास्तव में बाकियों से अलग हैं। इन अस्पतालों का चुनाव उनकी प्रतिष्ठा, सुविधाओं और उनके मेडिकल स्टाफ की विशेषज्ञता के आधार पर किया गया है।

लखनऊ में बेस्ट कैंसर हॉस्पिटल

अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशल अस्पताल (Lucknow Apollomedics Super Specialty Hospital)

अस्पताल के रूप में अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल्स ने काफी अच्छा परिणाम हासिल किया है। यहां मरीजों को ठीक करने के लिए विकिरण चिकित्सा जैसे उपचार के लिए सबसे अच्छी तकनीक का उपयोग किया जाता है। यह अस्पताल अत्याधुनिक तकनीक में भी सबसे आगे है। और न केवल लखनऊ बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में सबसे सफल कैंसर सर्जरी के लिए यह अस्पताल पहले नंबर पर रहता है।

लोकेशन- Kanpur – Lucknow Road, Sector B, Bargawan, LDA Colony, Lucknow, Uttar Pradesh

चरक अस्पताल (Lucknow Charak Hospital)

लखनऊ के दुबग्गा में स्थित चरक अस्पताल खासतौर से हृदय रोगियों के लिए जाना जाता है। लेकिन वास्तव में यह अस्पताल एक मल्टीस्पेशियलिटी अस्पताल है। जिसका मतलब है, चरक अस्पताल में, आप यहां विशेष रूप से कैंसर रोगियों के इलाज के लिए ऑन्कोलॉजी विभाग पा सकते हैं। जिसमें कई सामान्य, एचडीयू और आईसीयू वार्ड हैं, जहां एक साथ दर्जनों मरीजों का इलाज किया जा सकता है।

लोकेशन- Address: Tondon Marg, Near Safed Masjid, Dubagga, Lucknow, Uttar Pradesh 226003

सहारा अस्पताल (Lucknow Sahara Hospital)

सहारा अस्पताल लखनऊ ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में बेस्ट कैंसर अस्पताल के रूप में जाना जाता है। कई ब्लॉग पोस्ट, गूगल लिस्टिंग आदि में इस अस्पताल का नाम हमेशा ही आता है। यह सिर्फ एक दशक पुराना अस्पताल है लेकिन इसने लखनऊ शहर में सबसे अच्छा कैंसर अस्पताल बनने की दिशा में काम किया है। और यह केवल अत्यधिक अनुभवी प्रतिभाशाली चिकित्सा पेशेवरों, स्टाफ सदस्यों, सक्षम बुनियादी ढांचे और कैंसर रोगियों को उपचार प्रदान करने के लिए अत्याधुनिक तकनीक के कारण किया जा रहा है।

लोकेशन- Hahnemann Chauraha Road, Viraj Khand – 1, Viraj Khand, Gomti Nagar, Lucknow, Uttar Pradesh

Tags:    

Similar News