Best Road Trips in India: रोड ट्रिप पर जाने का कर रहे हैं प्लान तो इन जगहों पर कर सकते हैं विचार, शानदार रहेगा सफर

Best Road Trips in India: खुली रोड पर अपनी गाड़ी में आराम से घूमने का अलग ही मजा होता है। जिसका आनंद लेने के लिए लोग अकेले भी जाते हैं और अपने पार्टनर के साथ भी घूमने जा सकते हैं।

Update: 2023-04-23 16:52 GMT
Best Road Trips in India (Image- Social media)

Best Road Trips in India: अकसर लोगों को रोड ट्रिप पर जाना काफी पसंद आता है, जहां वह खुद के साथ कुछ समय बिता सकते हैं। साथ ही खुली रोड पर अपनी गाड़ी में आराम से घूमने का अलग ही मजा होता है। जिसका आनंद लेने के लिए लोग अकेले भी जाते हैं और अपने पार्टनर के साथ भी घूमने जा सकते हैं। लेकिन रोड ट्रिप के लिए जाए कहां यह बड़ा प्रश्न है तो इस आर्टिकल में आपको ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में बताया जा रहा है जहां से आप अपने पार्टनर के साथ रोड ट्रिप पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

रोड ट्रिप पर जाने के बेस्ट प्लेस

मुंबई से गोवा (Mumbai to Goa)

लॉन्ग ड्राइव या रोड ट्रिप के लिए मुंबई से गोवा तक जाने का सफर बेहद ही खास और बढ़िया है। जहां आप अपने पार्टनर के साथ जा सकते हैं। यह एक बेहद ही शानदार रोड ट्रिप के लिए काफी अच्छी जगह है जहां से आप गांवो, कस्बों के खूबसूरत नजारे देख सकते हैं। बीच पर जाने के लिए यह काफी अच्छी जगह है।

मनाली से लेह (Manali to Leh)

मनाली से लेह तक का सफर रोड ट्रिप के लिए काफी अच्छा माना जाता है। जहां से आप आसानी से दोस्तों के साथ रोड ट्रिप पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। यहां रास्ते में पड़ने वाली केलांग, रोहतांग दर्रा और जांस्कर की घाटियां आपके इस सफर को और खूबसूरत बनाती है।

दिल्ली से आगरा (Delhi to Agra)

दिल्ली से आगरा तक जाने के दौरान भी अपने लिए एक बेहतरीन रोड ट्रिप का प्लान कर सकते हैं। इस रास्ते में मथुरा और वृंदावन भी पड़ता है, आप अगर चाहे तो अपने ट्रिप के दौरान बांके बिहारी जी मंदिर के दर्शन भी कर सकते हैं।

कोलकाता से दार्जिलिंग (Kolkata to Darjeeling)

अपने रोड ट्रिप के लिए आप कोलकाता से दार्जिलिंग जाने पर भी विचार कर सकते हैं। जहां रास्ते में आपको प्रकृति के सुंदर नजारे देखने को मिल जाते हैं। यहां पर आप चाय के बागानों और वॉटरफॉल के शानदार दृश्य देख सकते हैं।

Tags:    

Similar News