Famous Lassi In Lucknow: लखनऊ में 100 साल पुरानी है यह फेमस लस्सी शॉप, आज भी बरकरार है स्वाद

Famous Lassi Shop In Lucknow: इस शहर में कई पुरानी दुकानें भी हैं जो बाकियो से अलग और खास है। इन दुकानों पर आपको न सिर्फ पुराना स्वाद मिलेगा बल्कि एक खास अंदाज भी आप यहां देख सकेंगे।

Update:2023-04-15 22:17 IST
Famous Lassi Shop In Lucknow (Image- Social media)

Famous Lassi Shop In Lucknow: वैसे तो काफी फेमस चीजें हैं जो लखनऊ को बाकि शहरों से अलग बनाती है। फिर चाहे वो यहां का नवाबी अंदाज हो या यहां पर स्थित ऐतिहासिक दुकाने सब अपनी अलग पहचान और अंदाज के लिए जाने जाते हैं। लेकिन इस शहर में कई पुरानी दुकानें भी हैं जो बाकियो से अलग और खास है। इन दुकानों पर आपको न सिर्फ पुराना स्वाद मिलेगा बल्कि एक खास अंदाज भी आप यहां देख सकेंगे। लखनऊ ऐसी ही एक फेमस दुकान है जहां आपको शहर की सबसे बेस्ट लस्सी मिलती है। जहां आपको स्वादिष्ट मजा तो मिलता ही है इसके साथ ही यहां का मजेदार अंदाज आपको दीवाना बना देगा। जोकि शहर में यादव लस्सी भंडार के नाम से जानी जाती है, इसे लोग पोखरे लस्सी भी कहते हैं।

लखनऊ में फेमस है यह लस्सी शॉप

100 साल पुरान है दुकान

पोखरे लस्सी भंडार के नाम से फेमस इस दुकान पर आपको काफी भीड़ देखने के लिए मिल जाएगी। जिसकी एक ही वजह है और वो है इस दुकान का स्वाद, जो लोगों को काफी पसंद आता है। यह दुकान करीब 100 साल पुरानी हैं, जिसमें आपको कई तरह के बदलाव दिख जाएंगे, लेकिन यहां मिलने वाली लस्सी का स्वाद आज भी वैसा ही है, जैसा 100 साल पहले हुआ करता था। मस्त मीठी और मजेदार जिसका स्वाद लेने दूर-दूर से लोग यहां आते है।

देर रात तक खुलती है दुकान

शहर में लस्सी की यह फेमस दुकान देर रात तक खोली जाती है। जो सुबह 11 बजे खुलती है, और रात 2 बजे तक यहां ग्राहक आते हैं। यहां गर्मियों के मौसम में तो और भी ज्यादा भीड़ देखी जाती है। कोरोना के समय सिर्फ 11 बजे तक ही दुकान खोलते थे, लेकिन अब फिर से यह दुकान अपने समय पर खुलती और बंद होती है। रात में आपको शह में कुछ मिले या न मिले लेकिन पोखरे लस्सी की दुकान खुली मिल जाएगी। जहां सिर्फ 30 रुपये में आप शानदान लस्सी का स्वाद ले सकते हैं।

दुकान पर मिलती हैं यह वैरायटी

इस दुकान पर आपको न सिर्फ लस्सी मिलती है बल्कि दूध से बने अन्य उत्पाद जैसे रबड़ी, कढ़ाई दूध, दही आदि सब खरीद सकते हैं बता दें कि आमलोग ही नहीं बल्कि कई फिम्ल स्टार्स और राजनीतिज्ञ भी पोखरे जी की लस्सी की स्वाद चख चुके हैं।

कहां है यह फेमस लस्सी शॉप

लखनऊ की यह फेमस लस्सी शॉप पुराने लखनऊ में शिवा जी मार्ग पर स्थित हेवेट रोड (Shop No-2, Cantt, Havelock Road Colony, Lucknow) पर है। जहां आप यादव लस्सी भंडार की दुकान से इस शानदार लस्सी की स्वाद ले सकते हैं। इसके साथ ही आपको यहां कई अन्य दूध से बनी चीजें भी मिल जाती हैं।

Tags:    

Similar News