Lucknow Beautiful Indira Dam: लखनऊ में खूबसूरत शाम बिताने के लिए ये जगह भी है लोगों की पसंद

Lucknow Beautiful Place Indira Dam: यदि आप प्रकृति प्रेमी हैं और इस स्थान से सूर्योदय और सूर्यास्त देखना चाहते हैं तो आपको वहां अवश्य जाना चाहिए।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-03-28 06:07 GMT

Indira Dam Famous For Evening Spot in Lucknow:(Pic Credit - Social Media)

Lucknow Beautiful Place Indira Dam: लखनऊ प्रशासन ने इंदिरा नहर की संरचना और परिवेश को उन्नत करने के लिए एक सौंदर्यीकरण परियोजना लागू करने का निर्णय लिया था। जिसके बदौलत लखनऊ वासियों को एक खुबसूरत शाम बिताने के लिए जगह मिल गया। जहां से सूर्योदय और सूर्यास्त दोनों ही बहुत बेहतरीन लगते है। यह लखनऊ में अब एक पिकनिक स्पॉट बन चुका है। सरकार के एक पहल के तहत, दोनों किनारों पर कई गतिविधियों की मदद से नहर का सौंदर्यीकरण किया गया है। नहर की ढलानों को पत्थरों से पक्का किया गया है, इसके किनारे की सड़कों पर बड़े पैमाने पर पेड़ पौधे लगाकर हरित के साथ ताजगी मिलनी की उम्मीद भी की जा सकती है।

लखनऊ इंदिरा डैम की जानकारी 

इंदिरा बांध चिनहट क्षेत्र के पास नहर और नदी की एक जलसेतु संरचना है, यदि आप प्रकृति प्रेमी हैं और इस स्थान से सूर्योदय और सूर्यास्त देखना चाहते हैं तो आपको वहां अवश्य जाना चाहिए। यह जगह छोटे और शांति से समय बिताने और पिकनिक के लिए अच्छी जगह है। चाय, नाश्ते और मैगी के लिए यहां आपको छोटे फूड स्टॉल भी उपलब्ध है। जहां क स्वाद आपको दुबारा घुमा फिराकर यहां ले ही आएगा।


लखनऊ इंदिरा डैम पर जरूर चखे समोसा

लोकेशन : इंदिरा बांध,लखनऊ,देवरिया

क्या खाए? : आलू समोसा ₹10 /-

इंदिरा बांध के सामने एक छोटी सी दुकान है, जहां से लोग नजारे का आनंद लेते हैं। कभी-कभी आपको पकौड़े भी मिल सकते हैं और आप चाय के साथ इन अद्भुत समोसे का आनंद भी ले सकते हैं। समोसे की बात करें तो यह बहुत ही ज्यादा लाजवाब रहते है। इसके साथ परोसी गई हरी चटनी में जो स्वाद है वे आपनो पहले कभी नहीं चखा होगा। समोसे का साथ जो मजेदार स्वाद देती है इससे बढ़िया समोसा आर कहीं नहीं खा सकते। अपने दोस्तों और परिवार के साथ यहां जरूर जाएं और खूबसूरत नजारे के साथ अपने पसंदीदा समोसे का आनंद लें।

इंदिरा डैम,लखनऊ शहर के शोर शराबे से दूर आपको एक अलग शांति देता है। जहां आप प्रकृति के नजदीक बैठकर कुछ सुकून के पल बिता सकते है। सप्ताह में एक ब्रेक लेकर यहां आकर शाम या फिर सूबह का नजारा जरूर देखें। जो आपको एक अलग ही शांति और नयापन का अनुभव कराएगा।



Tags:    

Similar News