Lucknow Famous Chicken Food: लखनऊ में यहाँ मिलेगा बिलकुल अलग तरह का मोमोज़, देखते ही मुँह में आ जायेगा पानी

Lucknow Famous Chicken Dim Sum: आज हम आपके लिए कुछ ऐसा ही बेहद स्वादिष्ट और हटके वाली डिश लेकर आये हैं जो आपको लखनऊ में मिल जाएगी। आइये जानते हैं क्या है ये अलग तरह की डिश और इसका स्वाद चखने के लिए आपको कहाँ आना होगा।

Update: 2023-08-29 03:19 GMT
Lucknow Famous Chicken Dim Sum (Image Credit-Social Media)

Lucknow Famous Chicken Dim Sum: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आपको कई तरह का बेहतरीन खाना मिल जायेगा बेहद पसंद भी आएगा फिर चाहे वो स्ट्रीट फ़ूड हो या कोई रेस्टोरेंट। यहाँ आपको जगह जगह पर अलग अलग तरह के ऑप्शन मिल जायेंगे जिनका स्वाद आप कभी नहीं भूलेंगे। तो अगर आप भी लखनऊ के ज़ायके के शौक़ीन हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसा ही बेहद स्वादिष्ट और हटके वाली डिश लेकर आये हैं जो आपको लखनऊ में मिल जाएगी। आइये जानते हैं क्या है ये अलग तरह की डिश और इसका स्वाद चखने के लिए आपको कहाँ आना होगा।

लखनऊ का फेमस वेज और नॉन वेज मोमोज या कहें डिम सम

लखनऊ के अलीगंज में आपको कई तरह के वैराइटी वाली डिशेस मिल जायेंगीं जो आपको स्वाद तो देंगीं ही साथ ही इसमें एक अलग सा ट्विस्ट भी आपको मिलेगा। ऐसी ही एक जगह है डिम सम एक्सप्रेस जहाँ आपको काफी कुछ हटकर और बेहतरीन मिल जायेगा। यहाँ वेज और नॉन वेज दोनों तरह के मोमोज़ आपको मिल जायेंगे लेकिन इनकी प्रीपरेशन बाकियों से थोड़ा अलग है और ये काफी स्वादिष्ट भी होते हैं। इसकी फिलिंग से लेकर हर एक चीज़ काफी अलग तरह से तैयार की जाती है। ये आम मोमोज़ की तरह नहीं है बल्कि बनावट से लेकर फिलिंग तक हर एक चीज़ काफी अलग तरह से बनती है।

जहाँ वेज मोमोस को अलग शेप में बनाया जाता है वहीँ नॉन वेज में अलग तरह की फिलिंग के साथ और अलग तरह से बनाया भी जाता है। अगर आप भी यहाँ के ज़ायके का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो आपको डिम सम एक्सप्रेस पर आना होगा जो सी-15, सेक्टर जे रोड, सेक्टर बी, सेक्टर-ए, सेक्टर एल, अलीगंज, लखनऊ में स्थित है। साथ ही यहाँ आपको दोपहर 1 बजे से लेकर रात के 10 बजे तक ये मोमोज़ मिल जाते हैं। इनकी बनाने का तरीका देखकर आपके मुँह में भी पानी आ जायेगा।

लखनऊ आपने खाने और मेहमानवाज़ी के लिए बेहद मशहूर है ऐसे में आपको बता दें कि यहाँ हर गली हर निक्कड़ और बाजार में कई ऐसी दुकाने हैं जो एक से बढ़कर एक चीज़ें परोसतीं हैं। जिन्हे खाकर आप यहाँ का स्वाद हमेशा याद रखेंगे। ऐसे में डिम सम एक्सप्रेस भी लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है।

Tags:    

Similar News