Azamgarh Mutton Do Pyaza: लखनऊ में घर जैसा चिकेन और मटन, भैया यहां तो लहसुन और पीस मिलेगा ओरिजिनल और ज्यादा

Lucknow Famous Azamgarh Mutton Do Pyaza: यदि आप लखनऊ में आज़मगढ़-शैली के मटन व्यंजनों की तलाश में हैं, तो ऐसे कई रेस्तरां और भोजनालय हैं जो इस पाक आनंद की पेशकश करते हैं। हम बात कर रहे हैं आजमगढ़ मटन दो प्याज़ा की (Azamgarh Mutton Do Pyaza). ये वो जगह है जहाँ आपको स्वादिष्ट मटन और चिकन तो मिलेगा ही उसमे डाले गए खड़े लहसुन का स्वाद तो आप कभी भूल ही नहीं पाएंगे।

Update: 2023-06-27 03:50 GMT
Lucknow Famous Azamgarh Mutton Do Pyaza (Image credit: social media)

Lucknow Azamgarh Mutton Do Pyaza: उत्तर प्रदेश का एक शहर है आज़मगढ़। यह शहर अपने समृद्ध और स्वादिष्ट मटन के लिए जाना जाता है। मटन खाने के शौकीनों के लिए आजमगढ़ किसी जन्नत से कम नहीं है। यहाँ का कलिका रेस्टोरेंट अपने स्वादिष्ट मटन के लिए बहुत प्रसिद्ध है। कुछ लोग आजमगढ़ के मटन के इतने शौक़ीन है कि वो हर शहर में वही स्वाद तलाशते हैं, भले उन्हें मिले ये ना मिले।

लेकिन राजधानी लखनऊ में मटन-चिकन के शौकीनों को अब आजमगढ़ के स्वाद के लिए निराश नहीं होना पड़ेगा। यदि आप लखनऊ में आज़मगढ़-शैली के मटन व्यंजनों की तलाश में हैं, तो ऐसे कई रेस्तरां और भोजनालय हैं जो इस पाक आनंद की पेशकश करते हैं। अब लखनऊ में एक ऐसी जगह है जहाँ आपको वैसा ही टेस्ट मिलेगा जैसा आजमगढ़ में मिलता है। हम बात कर रहे हैं आजमगढ़ मटन दो प्याज़ा की (Azamgarh Mutton Do Pyaza). ये वो जगह है जहाँ आपको स्वादिष्ट मटन और चिकन तो मिलेगा ही उसमे डाले गए खड़े लहसुन का स्वाद तो आप कभी भूल ही नहीं पाएंगे।

कहाँ पर है आजमगढ़ मटन दो प्याज़ा स्थित

आजमगढ़ मटन दो प्याज़ा की लखनऊ में दो जगह आउटलेट है। पहला आउटलेट 53/6, कैलाश कुंज मार्केट, इंदिरा नगर में है। जबकि दूसरा आउटलेट शहर के पॉश एरिया गोमती नगर में है जिसका पता है C5/434, विकास खंड, दयाल पैराडाइस के निकट, गोमती नगर। यहाँ पर आपको बैठ कर खाने के साथ-साथ होम डिलीवरी की भी सुविधा मिलती है। यह जगह बहुत मंहगी भी नहीं है। यहाँ पर 500 रुपये में दो लोग आसानी से भोजन कर सकते हैं।

क्या है आजमगढ़ मटन दो प्याज़ा की खासियत

इस जगह की खासियत ये है कि आपको यहाँ पर घर की तरह का मटन और चिकन मिलता है। पारंपरिक शैली में मटन तैयार करना यहां की खासियत है। अगर आप यहां आ रहे हैं तो रोटी और चावल के साथ इस खास मटन का स्वाद भी लें। इसके अलावा मटन या चिकन में साबुत लहसुन डाला जाता है, जिसको चूसना भी लोगों को बहुत पसंद आता है। इसका स्वाद इतना बेहतरीन होता है कि लोगों का पेट तो भर जाता है लेकिन मन नहीं। ख़ास बात यह है कि यह चिकन या मटन बेहद कम मसालों के साथ बनाया जाता है। सरसों के तेल में बने चिकन या मटन पर बाद में हींग और देशी घी का भी तड़का लगाया जाता है। जो इसके स्वाद को और भी ज्यादा निखार देता है।

ग्राहकों की भारी भीड़

जैसा कि बताया यहाँ बेहतरीन स्वाद के नॉन वेज डिश मिलने के कारण यहाँ आने वालों की भीड़ हमेशा लगी रहती है।घर के खाने के स्वाद की तलाश में यहाँ आने वाले लोगों की आत्मा तक तृप्त हो जाती है। रोज़ाना यह होटल सुबह खुल जाता है जो रात में बंद होता है। वीकेंड में तो यहाँ आने वाले ग्राहकों की संख्या ज्यादा बढ़ जाती है। लोग यहाँ से पार्सल भी ले जाते हैं।

जोमाटो और स्वीगी पर भी मौजूद

अगर आप भी घर बैठे आजमगढ़ मटन का बेहतरीन स्वाद लेना चाहते हैं तो आप जोमाटो और स्वीगी के द्वारा इसे मंगाकर एन्जॉय कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News