Lucknow Marine Drive Food: लखनऊ के मरीन ड्राइव का यह फ़ूड आउटलेट बना देगा आपकी शाम, एक बार जरूर जाएँ

Lucknow Marine Drive Food: यह ओपन एयर रेस्टोरेंट मरीन ड्राइव कैफ़े के नजदीक मरीन ड्राइव, समता मूलक चौक, गोमती नगर में ही स्थित है। यह पहियों पर चलने वाला एक ओपन एयर रेस्तरां है। आपको बता दें इसका एम्बिएंस और बैकग्राउंड बहुत ही शानदार है।

Update: 2023-08-12 11:28 GMT
Chef on Wheels Lucknow (Image: Social Media)

Lucknow Marine Drive Food: लखनऊ शहर और खाना-पीना एक दूसरे के पर्याय हैं। यहाँ ऐतिहासिक व्यंजन तो हैं ही, उसके अलावा हर दिन भोजन के मामले में नए-नए प्रयोग होते रहते हैं। लखनऊ के कुछ एरिया जैसे चौक, गोमती नगर और चटोरी गली तो खास खाने-पीने की वस्तुओं के लिए ही प्रसिद्ध हैं। इन क्षेत्रों के अलावा भी नयी-नयी जगहों पर नित नए प्रयोग किये जा रहे हैं।

लखनऊ में एक जगह है जिसे मरीन ड्राइव के नाम से जाना जाता है। यह मुंबई के मरीन ड्राइव की तरह तो नहीं है लेकिन इसके एक तरफ गोमती नदी बहती है तो दूसरी तरफ आंबेडकर पार्क दिखता है। नदी के किनारे मनोरंजन गोमती रिवरफ्रंट क्षेत्र की तुलना अक्सर "मरीन ड्राइव" से की जाती है। लखनऊ में गोमती रिवरफ्रंट में नदी के किनारे अच्छी तरह से बनाए गए पैदल मार्ग, उद्यान, बैठने की जगह और फव्वारे हैं, जो इसे निवासियों और आगंतुकों के लिए आराम करने, टहलने और दृश्यों का आनंद लेने के लिए एक लोकप्रिय स्थान बनाते हैं। यहाँ अब खाने के भी स्टॉल खुलने लगे हैं। इन्ही स्टॉल्स में से एक है शेफ ऑन व्हील्स (Chef on Wheels).

कहाँ पर स्थित है शेफ ऑन व्हील्स (Lucknow Chef on Wheels Location)

यह ओपन एयर रेस्टोरेंट मरीन ड्राइव कैफ़े के नजदीक मरीन ड्राइव, समता मूलक चौक, गोमती नगर में ही स्थित है। यह पहियों पर चलने वाला एक ओपन एयर रेस्तरां है। आपको बता दें इसका एम्बिएंस और बैकग्राउंड बहुत ही शानदार है। इसे पूरी तरह से वाइट बैकग्राउंड में बनाया गया है। यहाँ तक की टेबल और चेयर भी सफ़ेद रंग के ही मिलेंगे। यह ओपन एयर रेस्टोरेंट शाम 6 बजे से खुलता है और भोर में 2.30 बंद होता है।

क्या खास है शेफ ऑन व्हील्स (Lucknow Chef on Wheels Speciality)

यहाँ जाने वाले लोग बताते हैं कि यहां के व्यंजन का स्वाद बहुत ही शानदार होता है। Chef on Wheels के रेट भी बहुत रिज़नेबल हैं। यहाँ अक्सर खाने वाले लोग बताते हैं कि यहाँ के व्यंजन मुंह में पानी ला देते हैं। Chef on Wheels का बटर चिकन और गलावटी कबाब बहुत प्रसिद्ध है। यहाँ पर नार्थ इंडियन, फ़ास्ट फ़ूड, चायनीज़, रोल और पीने के लिए कई तरह के ड्रिंक्स के ऑप्शन मिल जायेंगे। ओपन एयर रेस्टोरेंट होने और मॉडर्न लुक देने के बाद भी यहाँ के भोजन का स्वाद एक दम देशी लखनऊ वाला ही है। Chef on Wheels में आपको बैठ कर खाने के साथ ही पैक करा कर घर ले जाने का भी ऑप्शन मिलता है। यह आउटलेट Zomato पर भी उपलब्ध है। ऑगस्ट 400 रुपये में दो लोग यहाँ आसानी से भोजन कर लेंगे।

Tags:    

Similar News