Luxurious Hotels In India: ये है भारत के आलीशान होटल, जहां स्वीमिंग पूल के साथ मिलती हैं कई सुविधाएं

Luxurious Hotels In India: देश में कई ऐसे होटल भी हैं जो आपको आकर्षित तो करते हैं ही इसके साथ ही इन होटल में आपको हर तरह की सुविधा भी दी जाती है। जहां जिस स्पा से लेकर प्राइवेट स्वीमिंग पूल की व्यवस्था भी दी जाती है।

Update:2023-04-01 23:38 IST
Luxurious Hotels In India (Image- Social media)

Luxurious Hotels In India: भारत में आपने कई बेहतरीन और शानदार होटल देखे होगें जिनका आकर्षण आपको दिवाना बनाने के लिए काफी है। देश में कई ऐसे होटल भी हैं जो आपको आकर्षित तो करते हैं ही इसके साथ ही इन होटल में आपको हर तरह की सुविधा भी दी जाती है। जहां जिस स्पा से लेकर प्राइवेट स्वीमिंग पूल की व्यवस्था भी दी जाती है। एक नहीं बल्कि देश में ऐसे कई आलीशान होटल हैं जहां जाकर आप यह सुविधा ले सकते हैं। यहां की साफ-सफाई, रौशन करने वाली लाइट्स आपको एक रॉयल फीलिंग देती हैं।

भारत के आलीशान होटल

रास देवीगढ़, उदयपुर, राजस्थान - RAAS Devigarh, Udaipur, Rajasthan

राजस्थान के उदयपुर में स्थित यह रास देवी गढ़ एक महल हुआ करता था, जो आज देश के आलीशान होटल के रूप में जाना जाता है। यह अरावली की सुंदर पहाड़ियों के बीच बसा हुआ है, उदयपुर से मात्र 45 किमी की दूरी पर स्थित है। इस होटल में आपको शानदार सुइट्स और प्राइवेट पूल के की सुविधा दी जाती है।

ताज एक्सोटिका रिज़ॉर्ट एंड स्पा, अंडमान - Taj Exotica Resort & Spa, the Andamans

ताज एक्सोटिका रिज़ॉर्ट हैवलॉक द्वीप पर स्थित है, जो एक 5 स्टार प्रॉपर्टी के रूप में जाना जाता है। यह रिज़ॉर्ट चारों ओर से प्राकृतिक खूबसूरती से घिरा हुआ है, जो आपको मनमोहित करने के लिए काफी है। इस जगह पर आपको बाग-बगीचों के साथ प्राइवेट पूल की सुविधा दी जाती है।

सूर्यगढ़ जैसलमेर- Suryagarh Jaisalmer

यह शानदार होटल राजस्थान के जैसलमेर में स्थित है, जो पूरी तरह से राजस्थानी वास्तुकला से सुशोभित है। इस शानदार होटल में आपको स्वीमिंग पूल के साथ फिटनेस सेंटर और मुफ्त वाई-फाई की सुविधा दी जाती है।

ताज मदिकेरी रिज़ॉर्ट एंड स्पा, कूर्ग, कर्नाटक - Taj Madikeri Resort & Spa, Coorg, Karnataka

कर्नाटक में बना यह रिज़ार्ट देश के आलीशान रिज़ॉर्ट के रूप में जाना जाता है। जहां आपको कई आधुनिक सुविधाएं मुहैय्या करवाई जाती है। इस रिज़ॉर्ट में आपको स्वीमिंग पूर की सुविधा भी मिलती है, जिसमे आपको गर्म पानी दिया जाता है।

लीला पैलेस, जयपुर - ​The Leela Palace, Jaipur

चारों ओर से पहाड़ियों से घिरा लीला पैलेस जयपुर से मात्र 20 मिनट की दूरी पर स्थित है। जहां से आपको प्राकृति के शानदार नज़ारे भी देखने को मिलते हैं, यह एक रॉयल विला है, जहां पर आपको प्राइवेट पूल की सुविधा दी जाती है।

कुमारकोम लेक रिज़ॉर्ट, कुमारकोम, केरल - Kumarakom Lake Resort, Kumarakom, Kerala

बड़े-बड़े होटलों को टक्कर देने वाला यह कुमारकोम लेक रिजॉर्ट एक ट्रेडिशनल डिजाइन वाला होटल है। जिसके पास वेम्बनाड झील भी स्थित है, जिसके खूबसूरत नजारे होटल के कमरों से देखे जा सकते हैं। इस शानदार रिज़ॉर्ट में एक प्राइवेट आंगन और जकूज़ी के साथ एक प्लंज पूल की सुविधा दी जाती है।

Tags:    

Similar News