Rajasthan Famous Markets: राजस्थान में मशहूर हैं यह बाजार, जहां से खरीद सकते हैं हर तरह का सामान

Rajasthan Famous Market: यहां पर कई ऐतिहासिक और खूबसूरत जगहें हैं, जो लोगों को काफी पसंद आती है। इन आकर्षित जगहों पर आने के लिए लोगों में भी काफी उत्साह भी देखा जाता है।

Update: 2023-05-30 19:45 GMT
Rajasthan Famous Markets (Image Description)

Rajasthan Famous Markets: भारत में स्थित राजस्थान पर्यटकों की पहली पसंद है। जहां पर देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लाखों यात्री घूमने के लिए आते हैं। यहां पर कई ऐतिहासिक और खूबसूरत जगहें हैं, जो लोगों को काफी पसंद आती है। इन आकर्षित जगहों पर आने के लिए लोगों में भी काफी उत्साह भी देखा जाता है। यहां भारत की संस्कृति को झलक दिखती है, यहां पर कई शानदार बाजार भी है, जहां से लोग सामान खरीदना काफी पसंद करते हैं। यहां आपको राजस्थान के ऐसे ही कुछ बाजारों के बारे में बताया गया है।

राजस्थान के मशहूर बाजार

जोहरी बाजार (Johri Bazar)

राजस्थान का जोहरी बाजार राज्य में स्थित बेहद ही शानदार मार्केट है। जहां से आप शानदार ज्वैलरी खरीद सकते हैं। इस बाजार में आप कुदंन वर्क वाली खूबसूरत ज्वैलरी आसानी से खरीद सकते हैं। इसके साथ आप इस बाजार से वेडिंग फंक्शन के लिए भी कई खूबसूरत ड्रेसेस खरीद सकते हैं।

हाथी पोल बाजार (Hathi Poll Market)

राजस्थान का हाथी पोल बाजार शहर में आपको कई ट्रेडिशनल चीजें खरीदने के लिए मिल जाएंगी। यहां से घर की सजावट के लिए भी आपको हैंडमेड चीजें खरीदने का मौका मिल जाता है। ट्रेडिशनल पेंटिंग खरीदने के लिए भी यह बेहतरीन जगह है।

सराफा बाजार (Sarafa Bazar)

राजस्थान में स्थित सराफा बाजार से भी आप काफी शानदार शॉपिंग कर सकते हैं। यह बाजार पर्यटकों के बीच भी काफी फेमस और लोकप्रिय है। यहां पर आपको ट्रेडिशनल रेडीमेड आउटफिट्स, आर्टिफिशियल ज्वैलरी के साथ-साथ कई शानदार ट्रेडिशनल चीजें खरीद सकते हैं।

मनिहारों का रास्ता (Maniharo ka Rasta)

मनिहारों का रास्ता बाजार राजस्थान में काफी फेमस है, जो महिलाओं के बीच बेहद ही लोकप्रिय है। इस बाजार में आपको कई तरह का सामान काफी कम कीमतों पर और आसानी से मिल जाता है। यह बाजार खासतौर से चूड़ियों के लिए जाना जाता है। जहां पर ज्यादातर लाख की चूड़ियां काफी आसानी से मिल जाता है। यहां से लोग होलसेल में काफी शानदार और सुंदर चूड़ियां होलसेल में मिल जाती है।

Tags:    

Similar News