LOOK HERE: अधिकारियों के घर के पास लगे पोस्टर, UP में रहना है तो योगी-योगी कहना है

यूपी के मेरठ जिले में हिंदू युवा वाहिनी के नाम पर कथित हिंदू वाहिनी कार्यकर्ताओं के कारनामें थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला पूरे जिले में जगह-जगह लगे बैनरों और पोस्टरों का है।

Update: 2017-04-15 14:24 GMT
LOOK HERE: अधिकारियों के घर के पास लगे पोस्टर, UP में रहना है तो योगी-योगी कहना है

मेरठ: यूपी के मेरठ जिले में हिंदू युवा वाहिनी के नाम पर कथित हिंदू वाहिनी कार्यकर्ताओं के कारनामें थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला पूरे जिले में जगह-जगह लगे बैनरों और पोस्टरों का है। जिनमें लिखा है 'प्रदेश में रहना तो योगी-योगी कहना है।'

इन पोस्टरों को देखकर विशेषकर एक वर्ग विशेष संप्रदाय के लोगों में तनाव और भय का माहौल बना हुआ है। इसको सत्ता की हनक ही कहा जाएगा कि शहर में तनाव और भय का माहौल पैदा करते इन बैनरों को कमिशनर आवास के पास मुख्य चौराहे पर सड़क के दोंनो तरफ लगाया गया है। कमिश्नर आवास से सटा चौराहा होने के कारण कमिश्नर के साथ ही मंडल और जिले के तमाम आला अधिकारियों का इस चौराहे से आना-जाना लगा रहता है।

यह भी पढ़ें .... अंबेडकर जयंती में निकली शोभायात्रा में ये पोस्टर बना आकर्षण का केंद्र, PM मोदी बने ब्रह्मा

हैरत की बात यह है कि पिछले करीब एक हफ्ते से लगे इन बैनर-पोस्टर को हटाने और लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की सुध पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के साथ ही नगर निगम ने भी नहीं ली।

ख़ास बात यह है कि इन बैनर-पोस्टर में पीएम नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष नीरज शर्मा पांचली की फोटो भी लगी है।

इस मामले को तूल पकड़ता देख हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य और प्रांत प्रभारी नागेंद्र सिंह ने नीरज शर्मा पांचली को जिला अध्यक्ष मानने से ही मना कर दिया। उन्होंने कहा कि एक महीने पहले ही नीरज शर्मा पांचली को संगठन के पद से हटाया जा चुका है। जिसके बाद से नीरज शर्मा भ्रामक और संगठन को बदनाम करने वाला कार्य कर रहा है। यह अलग बात है कि नीरज शर्मा अभी भी खुद को हिंदू युवा वाहिनी का जिला अध्यक्ष होने का दावा करता है।

यह भी पढ़ें .... यूपी गजब है ! योगी की पुलिस निभाती है अपराधी से यारी, आईजी की जाँच में आया सामने

मामले की जानकारी पर पुलिस ने देर से ही सही लेकिन कार्रवाई शुरु कर दी है। हालांकि अभी तक बैनर लगाने वालों की गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है। एसएसपी जे रविंद्र गौड़ ने बताया कि जिले में कुछ जगहों पर हिंदू युवा वाहिनी के नाम से बैनर लगे होने की उन्हें जानकारी मिली थी। मामला संज्ञान में आने के बाद उन्होंने पूरे प्रकरण की रिपोर्ट एलआईयू से मांगी है। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट मिलने के बाद दोषी लोंगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

Tags:    

Similar News