कानपुर: बच्चों को खूब पसंद आ रहे हैं मिर्ची बम, फटने पर छोड़ते हैं कई तरह के रंग

Update: 2017-03-11 10:01 GMT

कानपुर: इस होली में इंडियन पिचकारियों व हर्बल कलर की भारी डिमांड है और यह प्रोडक्ट बच्चों व बड़ों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहे हैं। कार्टून पिचकारियों ने बाजारों में धूम मचा रखी है। कानपुर की एक 60 साल पुरानी पिचकारी शॉप में हर्बल कलर की ही सेल की जाती है। बदलाव के इस दौर में लोगो में हर्बल कलर की डिमांड बढ़ी है और लोगों ने केमिकल से बने रंगों से दूरी बना ली है।

आगे की स्लाइड में जानिए इस फेमस हर्बल रंगों वाली दुकान के बारे में

किदवई नगर स्थित बादशाह पिचकारी के नाम से फेमस है, यह शॉप सुनील बादशाह की है। उन्होंने बताया कि इस बार होली में धूम मचाने और दीवाली का मजा दिलाने के लिए मिर्ची बम आया है, जिसे बच्चे भी छुड़ा सकते हैं। इसकी खास बात यह है कि इसमें चिंगारी लगाते ही विस्फोट होगा और अलग-अलग कलर का धुआं निकलेगा। उससे भी ज्यादा ख़ास बात है यह कि यह धुआं पूरी तरह से हर्बल होगा। यदि यह धुआं श्वास नली के सहारे अंदर भी चला गया, तो यह नुकसान नहीं करेगा।

आगे की स्लाइड में जानिए होली में हर्बल रंगों की डिमांड के बारे में

उन्होंने बताया कि इस बार कलर फुल गुब्बारे आए हैं, जिसमें पाइप लगाकर 30 गुब्बारों में कलर भरा जा सकता है और यह गुब्बारे अपने आप ब्लाक हो जाएंगे। इसके साथ ही यह कच्चे गुब्बारे हैं किसी पर भी फेकेंगे, तो इससे चोट नहीं लगेगी।

आगे की स्लाइड में जानिए होली में कानपुर की मार्केट्स के बारे में

इसके साथ ही एक ऐसी पिचकारी आई है, जिसमें एक बार कलर भरने से आप 5 लोगों को भिगो सकते हैं। इस पिचकारी की बच्चों में बहुत ज्यादा डिमांड है। यह भी इंडियन पिचकारी है। बच्चों के बीच कार्टून पिचकारी भी बहुत लोकप्रिय है। यह पिचकारी बेहद कम दामों पर बाजार में उपलब्ध है।

आगे की स्लाइड में जानिए होली में मार्केट्स का हाल

उन्होंने बताया कि हमारे यहां सभी कलर व गुलाल फूल पत्तियों से बने हैं। यह आंख में चला जाएगा तो किसी तरह की जलन नहीं होगी। यदि यह मुंह के अंदर भी चला गया तो नुकसान नहीं करेगा।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या है खरीदारों का कहना

ग्राहक नीलिमा के मुताबिक यहां पर हर्बल कलर बिकते हैं, इसकी वजह से हम सभी यहां पर खरीददारी करने के लिए आते हैं यहां पर बच्चों के लिए हर्बल कलर व पिचकारी मौजूद है

 

 

Tags:    

Similar News