जम्मू-कश्मीर: दो ग्रेनेड हमलों में 23 घायल, हालात संभालने जाएंगे गृहमंत्री

Update: 2018-06-05 03:02 GMT

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में सोमवार का दिन काफी तनावपूर्ण रहा. आतंकवादी ग्रेनेड से हमला कर रहे हैं. दो ग्रेनेड हमलों में कुल 23 लोग घायल हुए हैं. हालात को देखते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सात जून को कश्मीर का दो दिवसीय दौरा करेंगे।

स्थिति की होगी समीक्षा

गृहमंत्री राजनाथ सिंह सात जून को दो दिन के जम्मू-कश्मीर दौरे पर जाएंगे। इस दौरान वह प्रदेश में सुरक्षा बलों की कार्रवाई रोके जाने के फैसले से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा करेंगे। यह भी देखेंगे कि कार्रवाई रोके रखने का फैसला आगे बढ़ाया जाए या इसकी समीक्षा हो। इस दौरान वे सीमापार गोलाबारी से प्रभावित इलाकों में भी जाएंगे और प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे।

शोपियां में ग्रेनेड हमला

जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां में सोमवार को पुलिस टीम पर किए गए दो ग्रेनेड हमले में आठ पुलिसकर्मियों सहित कुल 23 लोग घायल हो गए। घायलों में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के उप—अधीक्षक भी हैं। पुलिस ने बताया कि सोमवार प्रात: आतंकवादियों ने शोपियां में पुलिस दल पर ग्रेनेड से हमला किया जिसमें चार पुलिसकर्मी और 12 नागरिक घायल हो गए। शोपियां जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों ने कहा कि घायलों में चार पुलिसकर्मी और 12 नागरिक हैं।

28 जून से अमरनाथ यात्रा

इस बार अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू होगी। माना जा रहा है कि गृहमंत्री राज्य सरकार और सुरक्षा अधिकारियों के साथ इस संभावना पर भी विचार करेंगे कि क्या कार्रवाई रोकने का फैसला ईद के बाद भी बढ़ाया जा सकता है और यह अमरनाथ यात्रा तक जारी रखा जा सकता है। इसके अलावा अलगावादी नेताओं से भी वार्ता संभव हैंं।

Tags:    

Similar News