हवा में उड़ने लगी ट्रेनः व्हेल मछली ने ऐसे बचाई जान, स्टेशन का ये हाल

नीदरलैंड्स में एक भयानक हादसा होते-होते टल गया है। यहां एक मेट्रो ट्रेन पूरी स्पीड से स्टेशन को तोड़ते हुए हवा में उड़ने को तैयार हो चुकी थी लेकिन एक 'व्हेल की पूंछ' ने इस ट्रेन को रास्ते में ही रोक लिया।

Update: 2020-11-02 16:15 GMT
हवा में उड़ने लगी ट्रेनः व्हेल मछली ने ऐसे बचाई जान, स्टेशन का ये हाल

नई दिल्ली: नीदरलैंड्स में एक भयानक हादसा होते-होते टल गया है। यहां एक मेट्रो ट्रेन पूरी स्पीड से स्टेशन को तोड़ते हुए हवा में उड़ने को तैयार हो चुकी थी लेकिन एक 'व्हेल की पूंछ' ने इस ट्रेन को रास्ते में ही रोक लिया। अब आप सोच रहे होंगे कि भला ये कैसे संभव है। दरअसल नीदरलैंड्स के रॉटरडैम शहर में एक मेट्रो ट्रैन आउट ऑफ कंट्रोल हो गई और आखिरी स्टेशन को पार करते हुए हवा में जा पहुंची, ये नजारा इतना भयावह था कि इससे काफी नुकसान भी हो सकता था।

ये भी पढ़ें: Karwa Chauth: सास की थाली के बिना अधूरा है व्रत, अपनी बहू को ऐसे करें खुश

हादसा होते-होते टला

ये मेट्रो नीदरलैंड्स के डी एकेर्स नाम के स्टेशन को तोड़ते हुए हवा में पहुंच चुकी थी, लेकिन गनीमत ये रही कि वहां एक व्हेल की पूंछ की मूर्तिकला बनी हुई थी, जिसने काफी अनोखे अंदाज में इस मेट्रो के सबसे पहले डिब्बे को थाम लिया और ये ट्रेन वहीं अटक गई।

ये भी पढ़ें: फिर गरजे रक्षामंत्रीः बोले भारत का है गिलगित, बाल्टिस्तान समेत पूरा PoK

कोई पैसेंजर मौजूद नहीं था

जानकारी के मुताबिक इस आर्ट पीस को मेट्रो के पास मौजूद एक पार्क में 20 साल पहले बनाया गया था। इस मूर्तिकला में दो बड़ी व्हेल मछलियों की विशालकाय पूंछ को देखा जा सकता है। इनमें से एक पूंछ की वजह से मेट्रो ट्रेन बच पाई है। साथ ही इस मेट्रो के ड्राइवर की जान भी बाल-बाल बची। हालांकि राहत की बात ये है कि इवर अकेला था और उसके अलावा कोई और पैसेंजर मौजूद नहीं था।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: जल्द होगा पंचायती चुनाव का एलान, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दिए संकेत

Tags:    

Similar News